Move to Jagran APP

अम्‍ब में बेटे निषाद के स्वागत को मैहतपुर प्रवेश द्वार पहुंचे माता- पिता की आंखों से छलके खुशी के आंसू, मां ने आंचल से ढका लाडले का सिर

टोक्यो पैराओलंपिक में रजत पदक विजेता पैरा एथलीट निषाद कुमार के स्वागत के लिए मैहतपुर द्वार पर जिलावासियों ने अपनी पलकें बिछा दी। निषाद के स्वागत के लिए माता पुष्पा देवी पिता रशपाल कदमो को रोक नहीं पाए। मां ने बेटे को अपनी चुनरी का आंचल ओढ़ दिया।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 03 Sep 2021 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 03 Sep 2021 12:16 PM (IST)
बेटे के स्वागत के लिए माता पुष्पा देवी, पिता रशपाल कदमों को रोक नहीं पाए।

ऊना, संवाद सहयोगी। टोक्यो पैराओलंपिक में रजत पदक विजेता पैरा एथलीट निषाद कुमार के स्वागत के लिए मैहतपुर द्वार पर जिलावासियों ने अपनी पलकें बिछा दी। बेटे के स्वागत के लिए माता पुष्पा देवी, पिता रशपाल कदमों को रोक नहीं पाए। मां ने बेटे के मैहतपुर पहुंचते ही हार पहनाए। इससे पहले की यह प्रक्रिया पूरी होती। मां ने बेटे को अपनी चुनरी का आंचल ओढ़ दिया।

loksabha election banner

यह पल भावुकता भरा था। मां के आंचल तले आकर न तो बेटा अपने आंसू रोक पाया और न माता पिता। निषाद ने माता पिता सहित बहन रमा के साथ अपने सिल्वर मेडल को दिखा कर अपनी खुशी व्यक्त की। प्रशंसकों ने निषाद के भव्य स्वागत के लिए ढोल की थाप पर बोलियां डाल भांगड़ा किया। स्वजनों सहित प्रशंसको की उमड़ी भीड़ ने निषाद कुमार जिंदाबाद , भारत माता की जयघोष भी लगाए। जिला प्रशासन सहित उनके प्रशंसकों ने पूरी तैयारी की हुई थी। निषाद कुमार के सुबह साढ़े 11 बजे जिला के प्रवेश द्वार मैहतपुर पहुंचने पर राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती के नेतृत्व में उनका भव्य स्वागत किया गया।

भाजपा के पदाधिकारी व जिला प्रशासन सभी बड़े अधिकारी भी मौजूद रहे। मैहतपुर स्वागत के बाद जिला मुख्यालय में भी जिला प्रशासन सहित अन्य कई संस्थाओं द्वारा निषाद को सम्मानित किया गया। उधर, निषाद कुमार के स्वागत के लिए चिंतपूर्णी भाजपा का भी कार्यक्रम है। ऊना कार्यक्रम के बाद दोपहर दोपहर 12.30 बजे धुसाड़ा में पहुंचने पर चिंतपूर्णी भाजपा द्वारा निषाद का ढोल नगाड़ों और फूल मालाओं के साथ भव्य स्वागत किया जाना है। चिंतपूर्णी के विधायक बलवीर सिंह चौधरी भी पहले इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले थे लेकिन भाजपा के ही किसी अन्‍य कार्यक्रम के कारण वो इसमें शामिल नहीं हो पाएंगे। इनके स्‍थान पर अब हिमुडा के प्रदेश उपाध्‍यक्ष प्रवीण शर्मा इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

हिमाचल में हों ट्रेंनिंग सेंटर-निषाद

मैहतपुर प्रवेश द्वार पहुंचे निषाद ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया कि देशवासियों की उम्मीदों और माता पिता सहित प्रशिक्षकों और जिन्होंने इस सफर में सहयोग दिया है । उन सभी को यह मेडल समर्पित है। बताया कि प्रदेश में खेलों के निखार के लिए ट्रेनिंग सेंटर होने अत्यंत जरूरी है। अगर प्रदेश में यह सुविधाएं होती तो मुझे हरियाणा पंचकूला में प्रशिक्षण के लिए क्यों जाना पड़ता। निषाद ने कहा कि आगामी तैयारी अब पीछे रही कमियों को सुधार कर आगे बढ़ा जाएगा। आने वाली स्पर्धाओं पर फोकस रहेगा। आगामी खेलों में गोल्ड हासिल करूंगा।

माता पिता ने कहा गर्व है बेटे पर प्रदेश व देश का नाम किया रोशन

निषाद के माता पुष्पा देवी पिता रशपाल ने बताया कि उन्हें बेटे निषाद पर नाज हैं। देश और प्रदेश सहित जिला का नाम विश्व भर में ऊंचा किया है। बेटे पर हमेशा विश्वास था और रहेगा आगे और भी बेहतर करेगा।

इस प्रकार होगा विभिन्न स्थानों पर निषाद का स्वागत

इसके उपरांत निषाद ऊना निकल गए। जहां पर विभिन्न संस्थाओं द्वारा उनका स्वागत किया गया। जनता के अथाह प्यार के चलते बड़ी संख्या में लोगो ने निषाद का फूल मालाएं पहनाकर स्वागत किया। जिसके चलते उनके आगे के समय निर्धारित कार्यक्रम अब करीब आधा घंटा लेट हुए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.