Move to Jagran APP

कालेजों की इंस्‍पेक्‍शन की एवज में रिश्‍वत लेने के आरोपित एनसीटीई अधिकारी आज कोर्ट में किए जाएंगे पेश

NCTE Officers Bribe Case जिला कांगड़ा में बीएड कालेजों के निरीक्षण की एवज में पैसा वसूली करने के आरोप में पकड़े गए राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद ( एनसीटीई) के तीनों अधिकारियों को विजिलेंस आज न्यायालय में पेश करेगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 18 Jan 2022 11:19 AM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 11:19 AM (IST)
कालेजों की इंस्‍पेक्‍शन की एवज में रिश्‍वत लेने के आरोपित एनसीटीई अधिकारी आज कोर्ट में किए जाएंगे पेश
एनसीटीई के तीनों अधिकारियों को विजिलेंस आज न्यायालय में पेश करेगी।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। NCTE Officers Bribe Case, जिला कांगड़ा में बीएड कालेजों के निरीक्षण की एवज में पैसा वसूली करने के आरोप में पकड़े गए राष्ट्रीय शिक्षक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) के तीनों अधिकारियों को विजिलेंस आज न्यायालय में पेश करेगी। जिला कांगड़ा में इस तरह का पहला मामला पकड़े जाने के बाद विजिलेंस गहनता से जांच कर रही है, ताकि यदि इस प्रकरण में और लोग भी शामिल हैं तो उनके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। फिलहाल गगल व इंदौरा में नकदी समेत पकड़े गए उपरोक्त अधिकारियों को पुन: न्यायालय में विजिलेंस पेश करेगी, ताकि और पुलिस रिमांड पर लिया जा सके। जिससे कि इस मामले में संलिप्त अन्य लोगों के खिलाफ भी पूछताछ के जरिये पहुंचा जा सके।

loksabha election banner

ऐसे पकड़ में आया था मामला

कांगड़ा जिले के गगल और इंदौरा क्षेत्र में शनिवार को विजिलेंस ने पांच निजी बीएड कालेजों में निरीक्षण के लिए पहुंचे एनसीटीई के उपरोक्त अधिकारियों को रिश्वत की रकम के साथ गिरफ्तार किया था।

यह बोले विजिलेंस के पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक विजिलेंस बलवीर सिंह के मुताबिक पकड़े गए एनसीटीई के तीनों अधिकारियों को आज पुन: न्यायालय में पेश किया जाएगा। इस मामले में विजिलेंस अन्य संलिप्त लोगों का भी पता लगाने में जुटी हुई है। जिसके लिए उपरोक्त तीनों अधिकारियों से पूछताछ की गई है। अब इस मामले में और कौन-कौन लोग संलिप्त हैं, इस पर विजिलेंस की नजर है। जिसके लिए तफ्तीश जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.