Move to Jagran APP

उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री को फ्री हैंड दे गए राष्ट्रीय अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाकर तीन दिन के प्रवास के बाद मंगलवार सुबह दिल्ली लौट गए। तीन दिन तक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी नड्डा के साथ रहे। इस दौरान प्रदेश में होने वाले उपचुनाव पर चर्चा हुई।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Published: Tue, 06 Jul 2021 08:17 PM (IST)Updated: Tue, 06 Jul 2021 08:17 PM (IST)
उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री को फ्री हैंड दे गए राष्ट्रीय अध्यक्ष
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तीन दिवसीय दौरे के बाद मंगलवार को दिल्ली लौट गए। जागरण

हंसराज सैनी, मंडी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पीठ थपथपाकर तीन दिन के प्रवास के बाद मंगलवार सुबह दिल्ली लौट गए। तीन दिन तक मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी नड्डा के साथ रहे। दोनों के बीच सरकार के कामकाज, संगठन व मंडी संसदीय क्षेत्र, फतेहपुर व जुब्बल कोटखाई विधानसभा हलके के उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई। राष्ट्रीय अध्यक्ष उपचुनाव में प्रत्याशियों के चयन को लेकर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को फ्री हैंड दे गए। नड्डा की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर हरकत में आए गए हैं। सोमवार को कुल्लू में मंडी संसदीय क्षेत्र की बैठक में पदाधिकारियों को संगठन की मजबूती का पाठ पढ़ाया गया। मंगलवार को मंडी में प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा, भाजयुमो, अनुसूचित जाति, अल्पसंख्यक मोर्चा सहित कई अन्य मोर्चों के पदाधिकारियों के साथ दिनभर बैठक कर उपचुनाव की तैयारियों का श्रीगणेश कर दिया।

loksabha election banner

जयराम सरकार की साढ़े तीन साल की उपलब्धियों के सहारे उपचुनाव में उतरने का एलान कर जेपी नड्डा उन लोगों के अरमानों पर पानी फेर गए जो कुछ समय से प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन की बातों को हवा देने का प्रयास कर रहे थे। सप्ताहभर पहले पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की शाबाशी के बाद अब राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के पीठ थपथपाने से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी जोश से लबरेज नजर आ रहे हैं। तीनों उपचुनाव को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव का सेमीफाइनल माना जा रहा है। पार्टी नेतृत्व 2022 के विधानसभा चुनाव मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में लडऩे का पहले ही एलान कर चुका है। ऐसे में जयराम ठाकुर ने उपचुनाव के लिए खुद मोर्चा संभाल लिया है। उल्लेखनीय है कि मंडी के सांसद रामस्वरूप शर्मा के निधन के कारण संसदीय उपचुनाव प्रस्तावित है। इसके लिए भाजपा ने तैयारियां तेज कर दी हैं। हालांकि अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नहीं की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.