Move to Jagran APP

दस से अधिक प्रत्याशियों ने बढ़ाया काम

जागरण संवाददाता धर्मशाला एक वार्ड में दस या इससे अधिक प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग के साथ-साथ अ

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jan 2021 06:11 AM (IST)Updated: Fri, 08 Jan 2021 06:11 AM (IST)
दस से अधिक प्रत्याशियों ने बढ़ाया काम
दस से अधिक प्रत्याशियों ने बढ़ाया काम

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : एक वार्ड में दस या इससे अधिक प्रत्याशियों ने चुनाव आयोग के साथ-साथ अधिकारियों का होमवर्क भी बढ़ा दिया है। कांगड़ा जिले में छह जिला परिषद के वार्ड ऐसे हैं, जिनमें दस या इससे अधिक प्रत्याशी हैं, जिसके कारण पहले से बने मतदान पत्र छोटे पड़ गए हैं। अब दस से अधिक प्रत्याशियों के लिए अलग से मतदान पत्र छपवाने पड़ रहे हैं। इसकी तैयारी में जिला प्रशासन, पंचायती राज विभाग व चुनाव आयोग जुट गया है।

loksabha election banner

जिला कांगड़ा में छह जिला परिषद केवार्ड ऐसे हैं, जहां पर दस से अधिक प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। सबसे अधिक रैत ब्लॉक के भड़ियारा में 16 प्रत्याशी मैदान में हैं। इसी तरह से परागपुर ब्लॉक के ढलियारा में 13 प्रत्याशी चुनावी ताल ठोक चुके हैं। नगरोटा बगवां का ठारू वार्ड, बैजनाथ का कुडैल, पंचरुखी का गदियाड़ा व लंबागांव के मझेड़ा वार्ड में दस या इससे अधिक प्रत्याशी चुनावी दंगल में हैं।

चुनाव आयोग शिमला में छापेगा मतदान प्रपत्र

चुनाव आयोग शिमला से जिला कांगड़ा के उपरोक्त छह जिला परिषद वार्डो के लिए मतदान प्रपत्र को छपवाने की तैयारी में हैं। इस कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने के लिए पंचायतीराज विभाग के कर्मचारी जुट गए हैं। संबंधित वार्डो में मतदाताओं व उम्मीदवारों के हिसाब से नए प्रपत्र छापे जा रहे हैं।

कांगड़ा के जिला परिषद सदस्यों के पद के लिए छह वार्ड ऐसे हैं, जहां पर उम्मीदवारों की संख्या 10 से अधिक है। इसके लिए अलग से मतदान पत्र छापने पड़ रहे हैं। इसके लिए टीम काम कर रही है। उनका यही प्रयास है कि यह प्रपत्र जल्द से जल्द शिमला चुनाव आयोग से छपवाए जाएंगे। इसके लिए टीम भी शिमला भेजी जा रही है, ताकि किसी तरह की कोई परेशानी न हो। पंचायती राज विभाग चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव पूर्ण हो, इसके लिए मेहनत हो रही है।

अश्वनी शर्मा, जिला पंचायत अधिकारी, कांगड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.