Move to Jagran APP

PM Modi Himachal Tour: ढाई साल बाद छोटी काशी की जनता से रूबरू होंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम

PM Modi Himachal Tour प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ढाई साल बाद छोटी काशी यानी मंडी की जनता से रूबरू होंगे। हिमाचल सरकार के चार साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को पड्डल मैदान में भव्य कार्यक्रम का होगा। इसी दिन यहीं पर द्वितीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी रखी गई है।

By Neeraj Kumar AzadEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 06:45 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:43 AM (IST)
PM Modi Himachal Tour: ढाई साल बाद छोटी काशी की जनता से रूबरू होंगे पीएम मोदी, जानिए पूरा कार्यक्रम
ढाई साल बाद छोटी काशी की जनता से रूबरू होंगे मोदी।

हंसराज सैनी, मंडी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ढाई साल बाद छोटी काशी यानी मंडी की जनता से रूबरू होंगे। हिमाचल सरकार के चार साल पूरे होने पर 27 दिसंबर को पड्डल मैदान में भव्य कार्यक्रम का होगा। इसी दिन यहीं पर द्वितीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी भी रखी गई है। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोक निर्माण विभाग को नक्शा बनाने का जिम्मा सौंपा है। पड्डल मैदान में 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था होगी। प्रधानमंत्री के हेलीकाप्टर की लैंडिंग कांगणीधार में बने हेलीपोर्ट में होगी। लंच में मंडयाली धाम परोसी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कई बार मंडयाली धाम मिस करने की बात कह चुके हैं। कुछ माह पहले नरेन्द्र मोदी ने कोविड टीकाकरण के लाभार्थियों से बात करते हुए मंडी के एक लाभार्थी से मंडयाली धाम को लेकर पूछा था कि क्या अब भी धाम का स्वाद वैसा ही है, जैसा पहले हुआ करता था। उन्होंने मंडयाली धाम को मिस करने की बात कही थी।

loksabha election banner

नरेन्द्र मोदी मई 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान मंडी आए थे। उसके बाद 18 अक्टूबर 2016 को 800 मेगावाट के कोल बांध के उद्घाटन के मौके पर आए थे। प्रदेश में उस समय कांग्रेस सरकार थी। फिर वह 10 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के दौरान रामस्वरूप शर्मा के पक्ष में रैली को संबोधित करने आए थे। 2014 व 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान मोदी को सुनने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ी थी।

मंच के पीछे होंगे द्वितीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से संबंधित स्टाल

रैली स्थल में बनने वाले मंच के ठीक पीछे द्वितीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी से संबंधित स्टाल लेंगे। यहीं पर मोदी तीन पनविद्युत प्रोजेक्टों सहित कई अन्य विकास योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। हालांकि अभी प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की तरफ से कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। प्रदेश सरकार ने मंडी जिला प्रशासन को कार्यक्रम की तैयारियां शुरू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं।

प्रदेश सरकार के चार साल पूरे होने पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में द्वितीय ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी की तैयारियां शुरू कर दी हैं। लोक निर्माण विभाग को पड्डल मैदान में किए जाने वाली व्यवस्था का नक्शा तैयार करने का काम सौंपा है। 50 हजार से अधिक लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। -अरिंदम चौधरी, उपायुक्त मंडी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.