Move to Jagran APP

अधवाणी में दिन-रात सड़क पर दौड़ रहे खनन माफिया के भारी भरकम वाहन, क्षेत्र की जनता परेशान Kangra News

Adhwani Panchayat Mining Mafia ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के अधवाणी और आसपास के गांव के लोग खनन माफिया की ओर से दिन-रात की जा रही आवाजाही से बुरी तरह से परेशान हो गए हैं। आने जाने से घरों में सो रहे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 11:55 AM (IST)
लोग खनन माफिया की ओर से दिन-रात की जा रही आवाजाही से बुरी तरह से परेशान हो गए हैं।

ज्वालामुखी, संवाद सहयोगी। Adhwani Panchayat Mining Mafia, ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र के अधवाणी और आसपास के गांव के लोग खनन माफिया की ओर से दिन-रात की जा रही आवाजाही से बुरी तरह से परेशान हो गए हैं। लोगों ने बताया रात के तीन बजे तक यह लोग ब्यास नदी और अन्य खड्डों से रेत और बजरी निकालने का काम करते हैं और इनके आने जाने से घरों में सो रहे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई बार पंचायतों में भी इसकी शिकायत की गई। पुलिस थाने में भी इसकी शिकायत करने पर कुछ दिन के लिए तो राहत मिल जाती है। लेकिन उसके बाद वही प्रक्रिया फिर से शुरू हो जाती है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: हिमाचल में पहली जून से अनलाक की तैयारी, दुकानें खोलने सहित परिवहन सुविधा भी हो सकती है शुरू, पढ़ें खबर

जहां अवैध खनन से खड्ड गहरी होती जा रही हैं, वहीं आसपास के क्षेत्र का भूमिगत जल का स्तर भी कम हो रहा है। अवैध खनन का स्तर इस तरह से जारी रहा तो आने वाले समय में आसपास के हैंडपंप के लिए भूमिगत जल भी नहीं मिलेगा। लोगों को पेयजल संकट से जूझना पड़ेगा। थोड़े से लाभ के लिए प्राकृतिक संसाधनों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। यह आने वाले वक्त में लोगों के लिए संकट बन सकती है।

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: हिमाचल में पांच दिन सक्रिय रहेगा पश्चिमी विक्षोभ, गर्मी से मिलेगी राहत

जहां एक तरफ कोविड-19 के कारण कर्फ्यू चल रहा है, लेकिन अवैध खनन से जुड़े लोग रात को ही अवैध खनन को अंजाम दे रहे हैं। लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि अवैध रूप से खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने प्रशासन से मांग की है उन्हें राहत दिलवाई जाए। इस संदर्भ में एसडीएम ज्वालामुखी धनवीर ठाकुर ने बताया कि शीघ्र ही ऐसे तत्वों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोविड की स्थिति और ऑनलाइन पढ़ाई से तनाव में न आएं विद्यार्थी, यूजीसी ने पत्र जारी कर दिए ये निर्देश

यह भी पढ़ें:  निजी केमिस्‍ट से परामर्श व दवाएं लेकर कुछ दिन की राहत के बाद फ‍िर बिगड़ रही हालत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.