Move to Jagran APP

सरकारी स्कूल की दीवार तोड़ भवन निर्माण के लिए ले जा रहे सामग्री, उठे सवाल

जिला मुख्यालय कुल्लू के बीचोंबीच बने सरकारी स्कूल की दीवार तोड़कर भवन निर्माण कार्य के लिए सामग्री जा रही है। इसके लिए वीआइपी की तरह छुट्टी वाले दिन गेट खुलता है और स्कूल के रास्ते से सारा सामान जाता है।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 07:57 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 07:57 PM (IST)
सरकारी स्कूल की दीवार तोड़ भवन निर्माण के लिए ले जा रहे सामग्री, उठे सवाल
सरकारी स्कूल से मकान कार्य के लिए सामान ले जाने के लिए तोड़ी गई दीवार। जागरण

कुल्लू, संवाद सहयोगी। जिला मुख्यालय कुल्लू के बीचोंबीच बने सरकारी स्कूल की दीवार तोड़कर भवन निर्माण कार्य के लिए सामग्री जा रही है। इसके लिए वीआइपी की तरह छुट्टी वाले दिन गेट खुलता है और स्कूल के रास्ते से सारा सामान जाता है।

loksabha election banner

हैरानी की बात है कि इस भवन निर्माण के लिए स्कूल प्रबंधन भी लिखित आदेश की बात कह रहा है। इसके लिए एसएमसी की ओर से भी अनुमति प्रदान की गई है। कुछ लोगों ने इसकी शिकायत करने का मन बनाया है।

कुल्लू जिला मुख्यालय में इस तरह के कार्य से हर कोई हैरान है। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर दूसरों को लाभ पहुंचाने का कार्य करना कहां तक उचित है। बताया जा रहा है जिस व्यक्ति का यह सामान जा रहा है उसकी ऊंची पहुंच है। इसमें कई नेताओं के फोन और अधिकारियों पर दवाब बना गया है। हालांकि इस मामले में कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं है, ऐसे में मामले को लेकर अब हड़कंप मचा हुआ है। लोग दबी जुबान में दोहरे मापदंड अपनाने की बात कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि नियम कानून सभी के लिए समान होने चाहिए।

उधर, इस मामले को लेकर जब एसडीएम से बात की गई तो उन्होंने भी मामले की गंभीरता को देखते हुए उचित कार्रवाई करने की बात कही है। लिहाजा मामला तूल पकडऩे लगा है।

स्कूल से सामान जा रहा है इसके लिए एसडीएम की ओर से लिखित आदेश आए हुए हैं। इस मामले में एसएमसी कमेटी से भी अनुमति ली है। इसमें मुझे नेताओं के फोन भी आए हैं।

-भीम कटोच, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ढालपुर

मैंने इस तरह के कोई आदेश जारी नहीं किए हैं। सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाकर कार्य करना गलत है। अगर ऐसे आदेश हुए हैं तो उनको रद किया जाएगा और मामले में ठोस कार्रवाई की जाएगी।

-विकास शुक्ला, एसडीएम कुल्लू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.