Move to Jagran APP

Martyrs of Galwan: अंकुश ठाकुर के परिवार को 20 लाख देगी हिमाचल सरकार, गांव तक बनेगी सड़क

Martyrs of Galwan मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को शिमला से शहीद अंकुश ठाकुर के गांव कड़ोहता पहुंचे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 11:19 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 12:10 PM (IST)
Martyrs of Galwan: अंकुश ठाकुर के परिवार को 20 लाख देगी हिमाचल सरकार, गांव तक बनेगी सड़क
Martyrs of Galwan: अंकुश ठाकुर के परिवार को 20 लाख देगी हिमाचल सरकार, गांव तक बनेगी सड़क

हमीरपुर, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर शनिवार को शिमला से शहीद अंकुश ठाकुर के गांव कड़ोहता पहुंचे। सीएम जयराम ठाकुर ने शहीद अंकुश ठाकुर के परिवार के सदस्‍यों से मिलकर संवेदना व्यक्त की। सीएम जयराम ठाकुर ने पिता अनिल ठाकुर व मां उषा रानी सहित अन्‍य स्वजनों से मिलकर संवेदना जताई।

loksabha election banner

शहीद के गांव के लिए रास्‍ता बनाया जाएगा। राजकीय वरिष्‍ठ माध्‍यमिक विद्यालय मनोह काे अब शहीद के नाम से जाना जाएगा। इसके अलावा परिवार की इच्‍छा पर गांव में शहीद की प्रतिमा भी स्‍थापित की जाएगी। इस संबंध में शहीद के स्‍वजनों ने सीएम जयराम ठाकुर को एक पत्र भी सौंपा था, जिस पर सीएम ने तुरंत संज्ञान लिया। सीएम ने डीसी हमीरपुर हरिकेश मीणा को इस संबंध में कार्य करने का आदेश दे दिया। इसके अलावा हिमाचल सरकार शहीद के परिवार को 20 लाख रुपये देगी।

सीएम ने कहा शहीद के गांव में स्थित स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र को भी अपग्रेड किया जाएगा, यहां और सुविधाएं मुहैया करवाने पर जोर दिया जाएगा। सीएम के साथ परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर, पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर, मंडी के सांसद रामस्‍वरूप शर्मा मौजूद रहे।

चीन से सटे सीमावर्ती क्षेत्र में अलर्ट

भारत-चीन सीमा विवाद पर सीएम ने कहा हिमाचल से सटे सीमावर्ती क्षेत्र को लेकर सरकार पूरी तरह से सतर्क है। हर गतिविधि की केंद्र सरकार को रिपोर्ट दी जा रही है। सीएम ने चीन की हरकतों पर हिमाचल सरकार ने पूरी नजर रखी है। सीमा पर होने वाली गतिविधियों की जानकारी केंद्र सरकार के ध्यान में समय पर लाई जा रही है। हिमाचल से जुड़ी सभी सीमाओं पर अलर्ट जारी है। सरकार व प्रशासन सतर्क हैं। धर्मशाला में महामहिम दलाईलामा की सुरक्षा की दृष्टि से भी सरकार सतर्क है।

कोरोना काल के बीच विकास को गति देने पर जोर

सीएम ने कहा सरकार ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए बेहतर कार्य किया है। अन्‍य राज्यों से आने वाले लोगों को सतर्क रहने को कहा है, ताकि कोरोना महामारी पर अंकुश लगाया जा सके। उन्होंने कहा सरकार अब विकास को गति देने में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.