Move to Jagran APP

हिमाचल: जहरीली शराब से मौत मामले में सुंदरनगर व बैजनाथ से तीन और गिरफ्तार, मुख्‍य सरगना भी चढ़ा हत्‍थे

Himachal Mandi Sundernagar News हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में जहरीली शराब पीने से मौत मामले के बाद पुलिस पूरी तरह से एक्‍शन मोड में है। इस मामले में पुलिस ने सुंदरनगर पालमपुर और बैजनाथ से तीन लोग गिरफ्तार किए हैं। मुख्‍य सरगना भी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 22 Jan 2022 09:11 AM (IST)Updated: Sat, 22 Jan 2022 10:03 AM (IST)
हिमाचल: जहरीली शराब से मौत मामले में सुंदरनगर व बैजनाथ से तीन और गिरफ्तार, मुख्‍य सरगना भी चढ़ा हत्‍थे
जहरीली शराब पीने से मौत मामले पुलिस ने सुंदरनगर, पालमपुर और बैजनाथ से तीन लोग गिरफ्तार किए हैं।

मंडी, जागरण संवाददाता। Himachal Mandi Sundernagar News, हिमाचल प्रदेश के जिला मंडी में जहरीली शराब पीने से मौत मामले के बाद पुलिस पूरी तरह से एक्‍शन मोड में है। इस मामले में पुलिस ने सुंदरनगर, पालमपुर और बैजनाथ से तीन लोग गिरफ्तार किए हैं। शराब माफ‍िया के गिरोह का मुख्‍य सरगना कालू भी पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया है। सुंदरनगर की भनवाड़ पंचायत का निवासी कालू चार दिन बाद पुलिस के हाथ लगा है। जहरीली शराब पीने से सात लोगों की मौत हुई है। इसके बाद से प्रदेशभर में पुलिस ने छापामारी अभियान तेज कर दिया है। पुलिस ने वीरवार को भी सुंदरनगर क्षेत्र से चार लोगों को गिरफ्तार किया था। इसी मामले में पुलिस ने आज तीन और अहम गिरफ्तारियां की हैं।

loksabha election banner

जहरीली शराब मामले में एसआइटी ने मुख्य सरगना कालू उर्फ नरेंद्र कुमार समेत बैजनाथ व पालमपुर से तीन आरोपितों को देर रात गिरफ्तार किया है। एसआइटी चार दिन से कालू की तलाश में जगह-जगह दबिश दे रही थी। सात लोगों की मौत के बाद कालू भूमिगत हो गया था। वह सुंदरनगर उपमंडल की भनवाड़ पंचायत के छज्वार गांव का रहने वाला है। शराब के अवैध कारोबार से कालू ने अकूट संपत्ति बनाई है। उसके पास पांच बसें, दो ट्रक व दो जेसीबी हैं। कई जगह उसने मकान बना रखे हैं। शराब के कारोबार से उसने लाखों रुपये की चल अचल संपत्ति बनाई है।

प्रारंभिक जांच में उसकी संपत्ति आय से अधिक पाई गई है। पुलिस ने दो दिन पहले उसकी एक बस अपने कब्जे में ली थी। कालू 12 साल से शराब का अवैध कारोबार कर रहा है। पूरे गिरोह का मुख्य सरगना कालू है। वही गिरोह के अन्य सदस्यों को शराब की खेप उपलब्ध करवाता था। बैजनाथ का अजय कुमार व पालमपुर का गौरव इस कारोबार में उसके पार्टनर थे।

कालू के हत्थे चढ़ने से अब जहरीली शराब मामले की परतें खुलने की उम्मीद है। एसआइटी तीनों आरोपितों से पूछताछ के आधार पर देर शाम तक इस कारोबार में संलिप्त अन्य आरोपितों को दबोच सकती है। आरोपित नकली शराब कहां तैयार करवाते थे। कहां से खेप आती थी। इस बात से पर्दा उठने की उम्मीद बंध गई है। एसआइटी तीनों को पुलिस रिमांड पर लेने के लिए दोपहर बाद कोर्ट में पेश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.