Move to Jagran APP

सदवां दंगल के विजेता बने महाराष्ट्र के सिकंदर शेख पहलवान, जीता एक लाख का नकद इनाम

नूरपुर की सदवां पंचायत में वार्षिक दंगल मेला हर्षोल्लास से मनाया गया। दंगल में देश और विदेश के सैकड़ों नामी पहलवानों ने अपनी कुश्ती कला के बखूबी जौहर दिखाए जिन पर लाखों की राशि के नगद इनामों की बरसात हुई।

By Richa RanaEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2022 01:03 PM (IST)Updated: Fri, 01 Jul 2022 01:03 PM (IST)
सदवां दंगल के विजेता बने महाराष्ट्र के सिकंदर शेख पहलवान, जीता एक लाख का नकद इनाम
नूरपुर की सदवां पंचायत में वार्षिक दंगल मेला हर्षोल्लास से मनाया गया।

जसूर, संवाद सहयोगी। विकास खंड नूरपुर की सदवां पंचायत में वार्षिक दंगल मेला हर्षोल्लास से मनाया गया। दंगल में देश और विदेश के सैकड़ों नामी पहलवानों ने अपनी कुश्ती कला के बखूबी जौहर दिखाए जिन पर लाखों की राशि के नगद इनामों की बरसात हुई। इनाम के तौर पर चार बड़ी झंडी मालियां रखी गई थी। एक नंबर की बड़ी माली के तौर पर एक लाख अस्सी हजार की झंडी के लिए सिकंदर शेख पहलवान महाराष्ट्र और धर्मेंद्र पहलवान कोहली के बीच कड़ा मुकाबला हुआ। जिसमें सिकंदर शेख ने मुकाबले में जीत दर्ज करते हुए एक लाख की नगद राशि का ईनाम प्राप्त किया तो उपविजेता धर्मेंद्र को अस्सी हजार की राशि प्रदान की गई । दूसरी माली के लिए एक लाख बीस हजार की इनामी राशि थी जिसके लिए मिर्जा पहलवान ईरान और प्रिंस कोहाली के बीच टककर हुई जिसमें मिर्जा ईरान ने जीत हासिल करते हुए 70 हजार की नकद राशि और उपविजेता प्रिंस को 50 हजार की राशि दी गई ।

loksabha election banner

तीसरी माली में कपूरथला के पहलवान रोजी जीते

तीसरे नंबर की माली जिसमें ईनामी राशि एक लाख दस हजार रखी गई थी के लिए रोजी पहलवान कपूरथला और दिनेश गुलिया झज्जर के बीच भिडंत हुई जिसमें रोजी विजेता रहे। विजेता को 60 हजार व उपविजेता को 50 हजार की नगद इनामी राशि प्रदान की गई। चौथे नंबर की माली के लिए इनाम एक लाख की राशि थी जिसके लिए कमलजीत धूमछेड़ी और हरदीप झज्जर के बीच कड़ा मुकाबला हुआ जिसमें कमलजीत विजेता बने । विजेता को 60हजार और उपविजेता को 40 हजार की नकद राशि प्रदान की गई ।

अजय महाजन ने सम्मानित किए पहलवान

दंगल में जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं नूरपुर के पूर्व विधायक अजय महाजन बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए उन्होंने अपनी ओर से दंगल कमेटी को एक लाख की राशि प्रदान की। कमेटी द्वारा मुख्यातिथि को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया । इस दौरान हुए दंगल में करीब 300 पहलवानों की कुश्तियां हुई। जिनमें कड़े मुकाबले दर्शकों को देखने के लिए मिले। मुख्यातिथि अजय महाजन ने विजेता पहलवानों को ईनामों से नवाजा तथा कहा कि युवा वर्ग पहलवानों से प्रेरणा लेते हुए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और खेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें ।

यह रहे मौजूद

इस अवसर स्थानीय जिप सदस्य हरदीप सिंह दीपू , विक्रम पठानियां, अम्बर महाजन, राजेश टोनी, रणवीर वर्मा, विक्की ठाकुर, गोल्डी पठानियां, नीरज ठाकुर, संजीव प्रजापति, ईश्वर चौधरी, उमेश ठाकुर, संदीप पठानियां, संजीव, गोल्डी, सुरेंद्र मेहता, अंकुश शर्मा सहित हजारों की तादाद में लोग शामिल रहे ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.