Move to Jagran APP

ऊना में पागल कुत्ते ने 22 लोगों को काटा

ऊना के नजदीकी गांवों सहित ऊना शहर में इन दिनों पागल कुत्तों के काटने से लोग दहशत में हैं। ऊना शहर के पशु पालन विभाग के चालक कोटला कलां गांव सहित आसपास के गांवों के करीब 22 लोगों को कुत्ता काट चुका है।

By Virender KumarEdited By: Published: Sun, 21 Nov 2021 08:47 PM (IST)Updated: Sun, 21 Nov 2021 08:47 PM (IST)
ऊना में पागल कुत्ते ने 22 लोगों को काटा डाला। जागरण आर्काइव

ऊना, संवाद सहयोगी। ऊना के नजदीकी गांवों सहित ऊना शहर में इन दिनों पागल कुत्तों के काटने से लोग दहशत में हैं। ऊना शहर के पशु पालन विभाग के चालक, कोटला कलां गांव सहित आसपास के गांवों के करीब 22 लोगों को पागल कुत्ता काट चुका है जिन्होंने क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में उपचार लिया है। पागल कुत्ते को पकडऩे के लिए लोगों ने पशु पालन विभाग और वन विभाग से गुहार लगाई है।

loksabha election banner

बीते शनिवार को पशु पालन विभाग के चालक राम प्रकाश अपने कार्यालय परिसर के पास घूम रहे थे। इतने में एक पागल कुत्ता वहां धमक पड़ा। कुत्ते ने उस पर धावा बोल दिया और दांत गड़ा दिए। इसी प्रकार ऊना के नजदीकी कोटला कलां और अरनियाला में भी पागल कुत्ते ने करीब 21 लोगों को काटा है। लोगों में करनैल ङ्क्षसह, राङ्क्षजद्र कुमार, मनोज कौशल ने जिला प्रशासन से गुहार लगाई है कि पागल कुत्ते को पकडऩे के लिए संबंधित विभाग और कर्मियों को निर्देश दिए जाएं।

अगर कहीं किसी क्षेत्र में कोई पागल कुत्ता लोगों को काटता है तो इसे पकडऩे के लिए संबंधित पंचायत, नगर परिषद या नगर पंचायत ही जिम्मेदार है। पशुपालन विभाग के पास संबंधित पंचायत या निकाय कुत्ते को पकड़ कर लाती है जिसके बाद उसकी नसबंदी आपरेशन करने में विभाग सहयोग करता है।

-जय ङ्क्षसह सेन, उपनिदेशक पशु पालन विभाग ऊना।

वन विभाग ऐसे मामलों में कुत्ते को पकडऩे के लिए जिम्मेदार नहीं है। हां, ट्रेंकुलाइजर गन के लिए मदद प्रदान कर सकता है। इसके लिए पशुपालन विभाग ही कुछ कर सकता है।

-मृत्युंजय माधव, जिला वनमंडलाधिकारी ऊना।

ओवर स्पीड पर 16 चालान, अवैध खनन में जुटे ट्रैक्टर धरे

बिलासपुर जिले की घुमारवीं पुलिस ने यातायात नियम की अवहेलना करने वालों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। पुलिस टीम ने रविवार को नसवाल के पास नाका लगाया जिसमें 16 वाहनों के ओवरस्पीड के तहत चालान काटे गए तथा 24 हजार रुपये जुर्माना वसूला। थाना प्रभारी रजनीश ठाकुर ने बताया कि सड़क हादसों में कमी लाने के लिए सख्त कदम उठाए जा रहे हैं, जिसके तहत यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ अभियान शुरू किया गया है। इसके अलावा पुलिस ने अवैध खनन मामले पर भी कार्रवाई करते हुए चार ट्रैक्टरों के चालान काटे तथा उनसे 20,000 रुपये जुर्माना वसूला। पुलिस ने गश्त के दौरान छत, कसोहल तथा मोरङ्क्षसघी गांवों में पाया कि इस क्षेत्र में कुछ ट्रैक्टर अवैध खनन मामले में लिप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.