This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

प्रदेश में 74 दिन बाद कोरोना से सबसे कम चार की मौत

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 74 दिन बाद सबसे कम चार लोगों की मौत हुई जबकि 192 नए पाजिटिव केस आए। कुल 523 लोग स्वस्थ हए जिससे एक्टिव केस कम होकर 3733 रह गए हैं। कांगड़ा में तीन और हमीरपुर में एक मरीज की मौत हुई है।

Vijay BhushanWed, 16 Jun 2021 09:43 PM (IST)
प्रदेश में 74 दिन बाद कोरोना से सबसे कम चार की मौत

शिमला, राज्य ब्यूरो। हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना से 74 दिन बाद सबसे कम चार लोगों की मौत हुई, जबकि 192 नए पाजिटिव केस आए। कुल 523 लोग स्वस्थ हए, जिससे एक्टिव केस कम होकर 3733 रह गए हैं। कांगड़ा में तीन और हमीरपुर में एक मरीज की मौत हुई है। छह जिलों में तीन सौ से कम एक्टिव केस हैं। रिकवरी रेट 96.41 हो गया है।कोरोना के नए मामलों में शिमला में 32, मंडी में 31, बिलासपुर व सिरमौर में 26-26, चंबा व ऊना में 19-19, कांगड़ा में 18, हमीरपुर में 16,सोलन व कुल्लू में सात-सात, किन्नौर में पांच और लाहुल-स्पीति में दो हैं।

बुधवार को 40377 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। जिसमें 18 से 44 वर्ष की आयु के 34,096 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई। अभी तक इस आयु वर्ग में 2,03,487 को पहली डोज दी गई है।

कोरोना से बचाव के लिए बनेंगे नवजात शिशु वार्ड

कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर हिमाचल सरकार ने अस्पतालों में अतिरिक्त नवजात शिशु वार्ड बनाने का फैसला लिया है। कमला नेहरू अस्पताल (केएनएच) व जोनल अस्पताल को छोड़कर अन्य अस्पतालों में नवजात वार्ड की संख्या कम है। इसके अलावा इन अस्पतालों में वेंटीलेटर की व्यवस्था भी की जाएगी। स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने सीएमओ व वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक से वार्डों में नवजात शिशु बिस्तर की संख्या और अतिरिक्त बिस्तर की रिपोर्ट भेजने को कहा है।

विदेश जाने वाले लगवाएं दूसरी डोज

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता बताया कि राष्ट्रीय विशेषज्ञ समूह की सिफारिश के अनुसार जो व्यक्ति विदेश जाना चाहते हैं वे पहली डोज के 28 दिन बाद दूसरी डोज ले सकते हैं।

समय हो गया है तो जल्द लें दूसरी डोज

स्वास्थ्य विभाग ने तीसरी लहर के दृष्टिगत आग्रह किया है कि जिन लोगों की दूसरी डोज का समय हो गया है वह जल्द से जल्द इसे ले लें।

Edited By: Vijay Bhushan

कांगड़ा में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!