Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: सीएम जयराम ठाकुर हुए क्‍वारंटाइन, कार्यालय उप‍सचिव संक्रमित

Himachal Coronavirus News Live Update मुख्यमंत्री कार्यालय में उपसचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। अब सीएम जयराम ठाकुर होम क्‍वारंटाइन हो गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 05:44 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: सीएम जयराम ठाकुर हुए क्‍वारंटाइन, कार्यालय उप‍सचिव संक्रमित
Himachal Coronavirus Update: सीएम जयराम ठाकुर हुए क्‍वारंटाइन, कार्यालय उप‍सचिव संक्रमित

धर्मशाला/मंडी, जेएनएन। मुख्यमंत्री कार्यालय में उपसचिव कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना का मामला सामने आने के बाद सचिवालय में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री सहित सभी कर्मचारियों व अधिकारियों के कोरोना संक्रमण जांच के लिए सैंपल लिए जाएंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने अपने सभी कार्यक्रम रद किए और सीधे सरकारी निवास ओक ओवर गए। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कार्यालय में एक अधिकारी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद वह होम क्‍वारंटाइन हो रहे हैं।

loksabha election banner

बताया जा रहा है मंडी के एक भाजपा नेता के कोरोना पॉजिट‍िव पाए जाने के बाद प्रशासन शिमला में सतर्क हो गया है। बताया जा रहा है उक्‍त नेता शिमला में कई लोगों से मिला है। आज सुबह इसकी रिपोर्ट पॉजिट‍िव आई थी। इसके बाद शाम को सीएम कार्यालय के उपसचिव के कोरोना पॉजिट‍िव होने की पुष्टि हो गई।

हिमाचल प्रदेश में बीते दिनों से कोरोना संक्रमितों का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। मंडी में सुबह ही संक्रमण के तीन मामले सामने आ गए। सरकाघाट का 46 वर्षीय व्‍यक्‍ित को गृह मंत्रालय दिल्‍ली में बतौर चालक कार्यरत है। 12 जुलाई को दिल्‍ली से लौटने के बाद यह होम क्‍वारंटाइन था। मंडी के पैलेस कॉलोनी से दो लोग संक्रमित पाए गए हैं, इनमें 34 और 40 वर्षीय व्‍यक्‍ित शामिल हैं। मंडी जिला भाजपा का प्रवक्‍ता भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: लेह से लौटे सैनिक के संपर्क में आकर दो किशोर संक्रमित, पति से पत्‍नी कोरोना पॉजिट‍िव

जिला चंबा के बनीखेत में सेना के जवान के संपर्क में आए परिवार के 13 और 16 साल के दो लड़के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसके अलावा पठानकोट से लौटा 53 वर्षीय पुलिस कर्मी भी कोरोना पॉजिट‍िव पाया गया है। इसके अलावा गोल्‍टी की 43 वर्षीय महिला भी संक्रमित पाई गई है। बुधवार को प्रदेश में सात लोग संक्रमित पाए गए हैं।

यह भी पढ़ें: मंडी शहर में कोरोना संक्रमण के मामले आने के बाद डीसी व एसपी कार्यालय सहित कोर्ट परिसर सील

हिमाचल में मंगलवार को 43 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। प्रदेश में 10 और लोगों ने कोरोना को मात दी।  प्रदेश में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1682 पहुंच गया है जबकि 1081 स्वस्थ हो चुके हैैं। कोरोना से जान गंवाने वाली वृद्धा महिला कई बीमारियों से पीडि़त थी। गत दिनों वह बहू के साथ चेकअप के लिए चंडीगढ़ गई थी। लौटने पर दोनों 16 जुलाई को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं।

यह भी पढ़ें: पर्यटन नगरी मनाली में कोरोना का पहला मामला आने के बाद प्रशासन ने यह क्षेत्र किया कंटेनमेंट जोन घोषित

महिला का प्रशासन ने विधि विधान के साथ डडौर में सुकेती खड्ड किनारे दोपहर बाद अंतिम संस्कार किया। पुलिस विभाग में शिमला में कार्यरत बेटे ने चिता को मुखाग्नि दी। दाह संस्कार से पहले प्रशासन ने बेटे को मां का चेहरा दिखाया तो वह फफक-फफक कर रोया। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमण से यह छठी मौत है।

सिरमौर में मंगलवार को 20 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इनमें नाहन के गोविंदगढ़ मोहल्ले में कोरोना के 15 नए मामले आए। मोहल्ले के कुछ लोग विवाह समारोह में भाग लेने पंजाब गए हुए थे। शिमला में आरट्रैक के दो जवान समेत तीन व ऊना में तीन लोगों में संक्रमण पाया गया। सोलन व कांगड़ा में सात-सात, हमीरपुर में दो और कुल्लू के मनाली में एक नया मामला आया है। सोलन में छह, हमीरपुर में तीन और कांगड़ा में एक व्यक्ति ने कोरोना को मात दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.