Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 35 नए मामले, 18 आइटीबीपी जवान भी संक्रमित

Himachal Coronavirus News Live Update प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 35 मामले सामने आ चुके हैं। कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1556 तक पहुंच गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 20 Jul 2020 08:41 AM (IST)Updated: Mon, 20 Jul 2020 04:40 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 35 नए मामले, 18 आइटीबीपी जवान भी संक्रमित
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना के 35 नए मामले, 18 आइटीबीपी जवान भी संक्रमित

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1556 तक पहुंच गया है। प्रदेश में सोमवार को कोरोना संक्रमण के 35 मामले सामने आ चुके हैं। सुबह शिमला, बिलासपुर और चंबा में कोरोना के मामले सामने आने के बाद अब नाहन और मंडी में भी नए मामले सामने आए हैं। नाहन में छह लोग संक्रमित पाए गए हैं, इनमें से पांच गोविंदगढ़ के निवासी हैं। इसके अलावा मंडी में दो मामले सामने आए हैं। चच्‍योट के साला गांव का 31 वर्षीय युवक संक्रमित पाया गया है। मंडी शहर में जेल रोड न‍िवासी सैनिक भी कोरोना पॉजिट‍िव निकला है।

loksabha election banner

अकेले शिमला जिला में 22 लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। रामपुर में आइटीबीपी के 18 जवानों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिट‍िव पाई गई है। रोहड़ू के मेहंदली मे आजमगढ़ से आए दो मजदूर कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रशासन ने दोनों को क्‍वारंटाइन किया हुआ था। चंबा में एक मह‍िला और पुरुष कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बिलासपुर में तीन लोग कोरोना की चपेट में अाए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 1550 पहुंच गई है।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: 18 आइटीबीपी जवानों सहित शिमला में कोरोना संक्रमण के 22 मामले आए सामने

यह भी पढ़ें: चंबा में राजनगर और घाेल्‍टी के महिला और पुरुष कोरोना पॉजिट‍िव, बिहार और आगरा से लौटे थे संक्रमित

सोलन और सिरमौर जिले में रविवार को एक साथ कोरोना के 52 पॉजिटिव मामले आने से कुल आंकड़ा 1522 पहुंच गया है। 1063 लोग स्वस्थ हो चुके हैैं जबकि सक्रिय मामले 436 हो गए हैं। सिरमौर के नाहन शहर के गोबिंदगढ़ मोहल्ले में आए 27 संक्रमित शादी में शामिल हुए थे। इस मोहल्ले में अब तक 38 लोग पॉजिटिव हो चुके हैं। रविवार को संक्रमित पाए जाने वालों में दो से 57 साल की आयु के लोग हैं। इनमें दो व पांच साल के दो बच्चे, नौ महिलाएं, 15 युवक व पुरुष शामिल है। जिला प्रशासन ने शनिवार को ही पूरे क्षेत्र को तीन दिन के लिए सील किया था।

सोलन जिले में संक्रमित आए 25 व्यक्ति संस्थागत क्वारंटाइन में थे। जिले में 56 वर्षीय डॉक्टर भी संक्रमित पाया गया। 11 केस सारा टेक्सटाइल कंपनी से ही आए हैं। इस कंपनी में पहले भी 40 लोग पॉजिटिव आ चुके हैं। जिले में 17 स्वस्थ भी हुए हैं।

रविवार को प्रदेश में कुल 64 नए मामले आए, जबकि 29 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी है। रविवार को कोरोना की जांच के लिए 2171 सैंपल लिए गए। इनमें से 1988 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। सोलन व सिरमौर के अलावा कांगड़ा से पांच, ऊना से चार, हमीरपुर से दो और मंडी से एक मामला सामने आया। कोरोना को मात देने वाले  29 लोगों में सोलन से 17, कांगड़ा से पांच, मंडी, हमीरपुर से तीन-तीन और ऊना से एक शामिल है।

मास्क न लगाने पर होगी जुर्माने के साथ सजा

कोरोना संकट के दौरान हिमाचल में बिना मास्क लगाए घर से बाहर निकलने पर जुर्माने के साथ सजा हो सकती है। इससे जुड़ा अध्यादेश सोमवार को होने वाली मंत्रिमंडल की मंजूरी के लिए लाया जा रहा है। इस अध्यादेश पर मुहर लगने के बाद सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर भी जुर्माना लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.