Move to Jagran APP

Landslide In Shimla: शिमला में पेड़ गिरने व भूस्‍खलन से मार्ग हुए अवरुद्ध, राजधानी में ठप रहा यातायात

Landslide In Shimla राजधानी शिमला सहित जिला के ऊपरी क्षेत्रों में बीते 24 घंटों से हो रही बारिश ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राजधानी शिमला में रविवार को जगह-जगह पेड़ गिरने व भूस्‍खलन होने से भारी नुकसान हुआ है ऊपरी शिमला में भी खूब कहर बरपाया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 01:28 PM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 01:28 PM (IST)
Landslide In Shimla: शिमला में पेड़ गिरने व भूस्‍खलन से मार्ग हुए अवरुद्ध, राजधानी में ठप रहा यातायात
राजधानी शिमला में बीते 24 घंटों से हो रही बारिश ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Landslide In Shimla, राजधानी शिमला सहित जिला के ऊपरी क्षेत्रों में बीते 24 घंटों से हो रही बारिश ने अब कहर बरपाना शुरू कर दिया है। राजधानी शिमला में रविवार को जगह-जगह पेड़ गिरने व भूस्‍खलन होने से भारी नुकसान हुआ है, जबकि ऊपरी शिमला में भी बारिश ने खूब कहर बरपाया है। ऊपरी शिमला में कई संपर्क मार्ग बंद होने से सेब को मंडियों तक पहुंचना मुशिकल हो गया है। लोक निर्माण विभाग ने बंद हुए मार्गों को खोलने का काम शुरू कर दिया है। जेसीबी मशीन तैनात कर अवरूद्ध हुए संपर्क मार्गों को बहाल किया जा रहा है।

loksabha election banner

वहीं राजधानी शिमला के खलीणी, ब्रॉकहास्ट और कनलोग सहित अन्य क्षेत्रों में पेड़ गिरे हैं। कनलोग में पेड़ गिरने के कारण नेशनल हाइवे कई घंटों तक के लिए बंद रहा। सुबह के समय भू सख्लन के कारण ब्रॉकहास्ट विकासनगर मार्ग पर काफी देर तक वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। सड़क पर मलबा आने से पैदल पैदल चलना भी मुशिकल हो गया।

खलीणी के मिस्ड चैंबर स्थित सड़क पर एक पेड़ गिर गया। इसके कारण खलीणी-बीसीएम मार्ग बड़ी गाड़ियों के लिए बंद हो गया है। कनलोग में भी सुबह घर के बिल्कुल सपीप एक पेड़ गिरा है। अभिषेक नेगी के मकान के पास शौचालय पर देवदार का पेड़ गिरा है। जिससे कोई जानी नुकसान नहीं हुआ। मकान के साथ बने बाथरूम को नुकसान हुआ है।

संजौली कॉलेज के पास भी एक बड़ा पेड़ सड़क पर गिर गया। जिससे कि यहां पर यातायात पूरी तरह से प्रभावित हो गया। अभी तक पेड़ को हटाया नहीं गया है। वहीं पेड़ की चपेट में सड़क किनारे खड़ा एक टिप्पर भी आया है, जिससे उसे खासा नुकसान पहुंचा, हालांकि टिप्पर में कोई मौजूद नहीं था जिससे कि जानी नुकसान नहीं हुआ। वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच रही है, जिसके बाद पेड़ को काटने का काम शुरू किया जाएगा और यातायात को बहाल किया जाएगा।

सुन्नी में एचटी लाइन बाधित

सुन्नी में राज्य लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस के समीप भू सख्लन हुआ है। इसके कारण बिजली की एचटी लाइन का पोल गिर गया है। पोल गिरने से समस्त क्षेत्र में सुबह से ही बिजली बाधित है। राज्य बिजली बोर्ड की टीम मौके पर पहुंच कर लाइन को ठीक करने में जुट गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.