Move to Jagran APP

Kinnaur Landslide: सतलुज जल विद्युत निगम ने बचाव कार्य में जुटे जवानों व अन्‍य लोगों के लिए की भोजन की व्‍यवस्‍था

Kinnaur Landslide निगुलसरी में हुए हादसे में प्रशासन से लेकर आम लोगों की मदद के लिए सतलुज जल विद्युत निगम आगे आया है। जल विद्युत निगम गत रात से बचाव कार्यों में जुटे प्रशासन व आम लोगों के लिए खाने से लेकर चाय पानी की व्यवस्था कर रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Aug 2021 01:52 PM (IST)Updated: Thu, 12 Aug 2021 01:52 PM (IST)
Kinnaur Landslide: सतलुज जल विद्युत निगम ने बचाव कार्य में जुटे जवानों व अन्‍य लोगों के लिए की भोजन की व्‍यवस्‍था
सतलुज जल विद्युत निगम बचाव कार्यों में जुटे लोगों के लिए खाने से लेकर चायपान की व्यवस्था कर रहा है।

रिकांगपिओ, संवाद सहयोगी। Kinnaur Landslide, जिला किन्नौर के निगुलसरी में हुए हादसे में प्रशासन से लेकर आम लोगों की मदद के लिए सतलुज जल विद्युत निगम आगे आया है। जल विद्युत निगम गत रात से बचाव कार्यों में जुटे प्रशासन व आम लोगों के लिए खाने से लेकर चाय पानी की व्यवस्था कर रहा है। इसके लिए निगम की ओर से अलग से कर्मचारी और अधिकारियों की नियुक्ति कर उन्हें जिम्मेवारी सौंपी है। निगम के कर्मचारी हर एक व्यक्ति तक खाने की सामग्री पहुंचा रहे हैं, ताकि कोई भी ऐसी आपदा की स्थिति में भूखा-प्यासा न रहे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: Kinnaur Landslide: घटनास्‍थल पर फ‍िर से भूस्‍खलन शुरू, रेस्‍क्‍यू व सर्च आपरेशन रुका, अब तक 13 शव मिले

दूसरी ओर रक्तदान सेवा परिवार सोसायटी ने निगुलसरी हादसे में घायल हुए लोगों की चिकित्सीय सहायता के लिए 27 यूनिट रक्त एकत्र कर मानवीयता की मिसाल दी है। सोसायटी ने खनेरी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्त एकत्र किया है, जिसमें शहर वासियों और आर्यव्रत सोसायटी ने भी सहयोग किया। रक्तदान सोसायटी को जैसे ही हादसे की सूचना मिली तो सभी सदस्य खनेरी अस्पताल पहुंचे और वहां पर रक्तदान करने और करवाने में जुट गए, क्योंकि वहां के अधिकतर घायलों को खनेरी अस्पताल पहुंचाने की सूचना प्राप्त हुई थी, इसके लिए अस्पताल प्रशासन और सोसायटी के सदस्य भी एक तत्काल सक्रिय हो गए और अस्पताल प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर दी थी, ताकि निगुलसरी के घायलों का समय पर इलाज शुरू सके और किसी को रक्त की कमी न हो।

यह भी पढ़ें: जानलेवा बनते जा रहे हिमाचल के पहाड़, भूस्‍खलन से सैकड़ों गवां चुके जान, देखिए आंकड़े

यह भी पढ़ें: पिता की तलाश में घटनास्‍थल पर डटे लोकेंद्र को धड़ मिला पर सिर नहीं, शव देख चीख निकली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.