Move to Jagran APP

कैसी व्यवस्था; अंदर बाइक, बाहर झाड़ियां

मुनीष दीक्षित बैजनाथ लोगों को एक छत के नीचे सुविधाएं देने के लिए करोड़ों की लागत से बै

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 06:39 PM (IST)
कैसी व्यवस्था; अंदर बाइक, बाहर झाड़ियां
कैसी व्यवस्था; अंदर बाइक, बाहर झाड़ियां

मुनीष दीक्षित, बैजनाथ

loksabha election banner

लोगों को एक छत के नीचे सुविधाएं देने के लिए करोड़ों की लागत से बैजनाथ में बनाया गया संयुक्त कार्यालय भवन अव्यवस्था का शिकार होने लगा है। इस भवन में तहसील समेत अन्य महत्वपूर्ण कार्यालय चलते हैं। हैरानी की बात यह है कि भवन के बाहर न तो कार्यालयों तक लोगों को सुगमता से पहुंचाने के लिए ढंग से बोर्ड लगाए हैं और न ही अंदर सफाई का प्रबंध है। कार्यालय परिसर के बाहर उगी झाड़ियां व्यवस्था की पोल खोल रही हैं।

वर्ष 2012 में शुरू हुए इस संयुक्त कार्यालय भवन में इस समय तहसील, नगर पंचायत, ट्रेजरी, सीडीपीओ, शिक्षा, इलेक्शन ऑफिस सहित कुछ और कार्यालय चल रहे हैं। यहां से उपमंडल बैजनाथ से जुड़ी कई योजनाओं की शुरुआत होती है मगर अव्यवस्था को देखकर खुद ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि यहां से निकली जागरूकता की योजनाएं धरातल पर कितनी सफल हो पाती होंगी। कार्यालय भवन के मुख्य द्वार के अंदर कुछ लोग मोटरसाइकिल खड़ी कर रहे हैं और इससे काम के सिलसिले में आने वालों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इस अव्यवस्था को ठीक करने में अफसरशाही भी कोई कदम उठाने में नाकाम सिद्ध हो रही है। यही हाल बाहर परिसर का भी है। पूरे मैदान को ही पार्किंग बना दिया गया है। यहां लगा जेनरेटर भी झाड़ियों की ओट में ढक गया है।

...................

खाली कमरों में चलते रहते हैं पंखे

दैनिक जागरण ने भवन का दौरा करने पर पाया कि मंगलवार को कुछ कार्यालयों के कमरे दोपहर बाद करीब साढ़े तीन बजे तक ही खाली हो चुके थे और अंदर कर्मचारियों या साहबों के कमरों में पंखे पूरी रफ्तार से घूम रहे थे। संयुक्त कार्यालय के प्रवेश द्वार में कोरोना से बचाव के लिए स्क्रीनिंग की भी कोई व्यवस्था नहीं थी।

......................

जल्द व्यवस्था करवाई जाएगी। झाड़ियों को कटवाया जाएगा तथा पार्किंग की भी व्यवस्था बनाई जाएगी।

- छवि नांटा, एसडीएम बैजनाथ

........................

यह मामला मेरे ध्यान में नहीं था। रिपोर्ट तलब की जाएगी कि आखिर जनता से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यालय परिसर में ऐसी अव्यवस्था क्यों है। संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए जाएंगे।

-मुल्ख राज प्रेमी, विधायक बैजनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.