Move to Jagran APP

सांसद किशन कपूर ने कोरोना योद्धाओं को जरूरी सामान मुहैया करवाने के लिए दिए 23 लाख रुपये

स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों को इस लड़ाई से लड़ने के लिए सामान मुहैया करवाने के लिए 23 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 05:53 PM (IST)Updated: Tue, 19 May 2020 07:59 AM (IST)
सांसद किशन कपूर ने कोरोना योद्धाओं को जरूरी सामान मुहैया करवाने के लिए दिए 23 लाख रुपये
सांसद किशन कपूर ने कोरोना योद्धाओं को जरूरी सामान मुहैया करवाने के लिए दिए 23 लाख रुपये

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। संसदीय क्षेत्र कांगड़ा में कोविड-19 को लेकर अपनी जिम्मेदारियों का बेहतर ढंग से निर्वहन करने वाले स्वास्थ्य व पुलिस कर्मियों को इस लड़ाई से लड़ने के लिए सामान मुहैया करवाने के लिए 23 लाख रुपये की धनराशि स्वीकृत की गई है। धनराशि को स्वीकृत किए जाने का पत्र भी जिलाधीश को सौंप दिया गया है, ताकि शीघ्र यह राशि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में संबंधित विभागों को तुरंत मिले और वह जरूरत का सामान ले सकें। धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत के दौरान सांसद किशन कपूर ने यह बात कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा इस कुल राशि में से 14.50 लाख रुपये जिला कांगड़ा व 8.50 लाख रुपये जिला चंबा के चार उन विधानसभा क्षेत्रों में वितरित होंगे जो कि कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में आते हैं। कपूर ने कहा कि इससे पहले भी कांगड़ा संसदीय क्षेत्र में सांसद निधि से 86 लाख रुपये भी कोविड-19 के दौरान ही अन्य सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए जारी किए गए हैं।

सांसद किशन कपूर ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार लोगों की सुरक्षा को लेकर हर कदम उठा रही है, और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 20 लाख करोड़ का पैकेज देश में हित में है। इससे न केवल उद्योगों को संबल मिलेगा। वहीं बेरोजगारों को रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे। उन्होंने कहा इस पैकेज से देश विश्वभर में एक तीसरी बड़ी अर्थ व्यवस्था के रूप में उभर कर सामने आएगा।

किशन कपूर ने कहा कि इन दिनोें सोशल मीडिया पर सरकार को बदनाम करने के प्रयास किए जा रहे हैं, जाे कि गलत है। उन्हाेंने कहा कि मनरेगा के तहत जो बजट मिला है, उससे भी गांव के लोगाें को लाभ मिलेगा। सांसदों के बढे़ भत्तों के प्रश्न पर उन्हाेंने कहा कि कोई भी भत्ता उनका नहीं बढ़ा है। अपने दिल्ली से आने को लेकर भी उनकी सफाई रही। उनका कहना था कि वह परमिशन के बाद ही अपने संसदीय क्षेत्र में घर लौटे हैं, लेकिन कुछ लोगों द्वारा बिना वजह यह मुद्दा भी बनाया गया। उन्होंने कहा कि वह अपना होम क्वारंटाइन का समय पूरा कर बाहर आए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.