Himachal Pradesh Govt: मंडी में होगा जयराम सरकार के चार साल का कार्यक्रम और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

Himachal Pradesh Govt मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में हिमाचल सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा करने का कार्यक्रम और दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए पड्डल का मैदान सजेगा। उपचुनाव में हार पर मंथन करने के बाद राज्य सरकार ने आगे बढऩे की राह चुनी है।

Rajesh Kumar SharmaPublish: Mon, 29 Nov 2021 09:29 AM (IST)Updated: Mon, 29 Nov 2021 09:29 AM (IST)
Himachal Pradesh Govt: मंडी में होगा जयराम सरकार के चार साल का कार्यक्रम और ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Govt, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिला मंडी में हिमाचल सरकार के चार साल का कार्यकाल पूरा करने का कार्यक्रम और दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए पड्डल का मैदान सजेगा। उपचुनाव में हार पर मंथन करने के बाद राज्य सरकार ने आगे बढऩे की राह चुनी है। छोटी काशी से कई नेताओं के साथ चल रही सियासी कटुता खत्म होगी और राजनीति का रथ आगे बढ़ेगा। फिलहाल उद्योग विभाग ने मंडी में प्रस्तावित दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

राज्य में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के लिए संभवत: बीस हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव को औपचारिक मंजूरी प्राप्त होगी। उद्योग भवन में शनिवार को निदेशक राकेश कुमार प्रजापति ने सभी अधिकारियों की बैठक लेकर निवेश संबंधी कार्य में जुटने के लिए कहा। इस बैठक में अतिरिक्त निदेशक तिलकराज शर्मा, संयुक्त निदेशक दीपिका खत्री, उप-निदेशक संजय शर्मा, अनिल ठाकुर सहित कई दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे। ऐसा माना जा रहा है कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी पहली से अधिक बड़ी होगी।

करोड़ों का निवेश आएगा

उपचुनाव के कारण निवेश के लिए उद्योगपतियों को आकर्षित करने की चल रही प्रक्रिया बाधित हुई। सरकार की ओर से नई दिल्ली में 15 हजार करोड़ के निवेश संबंधी एमओयू साइन करने का कार्यक्रम दो बार टला। औद्योगिक निवेश लाने के लिए देश की नामी कंपनियों से विचार-विमर्श की प्रक्रिया पूरी हो चुकी थी। पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी शिमला में आयोजित हुई थी। उस समय 13488 करोड़ रुपये का निवेश संबंधी करार हुआ था। पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह पहुंचे थे।

जयराम जाएंगे निमंत्रण देने

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के बाद दो-तीन दिनों के भीतर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर दिल्ली जाएंगे। जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण देंगे। इसके साथ-साथ निमंत्रण दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में भी प्रधानमंत्री की मौजूदगी रहेगी। वर्ष 2019 में धर्मशाला में आयोजित ग्लोबल राइजिंग हिमाचल इनवेस्टर मीट में भी मोदी आए थे। जहां पर 96 हजार करोड़ रुपये के एमओयू हस्ताक्षरित हुए थे।

Edited By Rajesh Kumar Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept