Move to Jagran APP

International yoga day: राज्‍यपाल ने राजभवन में, मुख्‍यमंत्री ने परिवार सहित किया योग; देखिए तस्‍वीरें

International yoga day शिमला के ओकओवर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने परिवार के साथ योग किया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 21 Jun 2020 11:10 AM (IST)Updated: Sun, 21 Jun 2020 11:29 AM (IST)
International yoga day: राज्‍यपाल ने राजभवन में, मुख्‍यमंत्री ने परिवार सहित किया योग; देखिए तस्‍वीरें
International yoga day: राज्‍यपाल ने राजभवन में, मुख्‍यमंत्री ने परिवार सहित किया योग; देखिए तस्‍वीरें

शिमला, जेएनएन। शिमला के ओकओवर में अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस पर मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने परिवार के साथ योग किया। उनके साथ पत्‍नी डॉक्‍टर साधना ठाकुर और बच्‍चों ने भी योग के कई अासन किए। इसके अलावा राजभवन में राज्‍यपाल बंडारू दत्‍तात्रेय ने भी कमरे में योग किया। राज्‍यपाल ने कमरे में बिस्‍तर पर ही योग के कई आसन कर लोगों को स्‍वस्‍थ रहने का संदेश दिया।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को ओक ओवर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर परिवार के सदस्यों के साथ योगाभ्यास किया। उन्होंने प्रदेश के लोगों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर शुभकामनाएं देते हुए अपने संदेश में कहा कि योग हमारे साधु-संतों द्वारा विश्व को दिया गया उपहार है। योग हमें मस्तिष्क और शरीर को स्वस्थ रखने के लिए प्रेरित करता है। उन्होंने कहा कि योग हमारे जीवन और हमारे संपूर्ण विकास के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने योग को विश्वप्रसिद्ध बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

इसके उपरांत ओक ओवर के लॉन में टहलते हुए कबूतरों को दाना डाला। उनके साथ पत्नी डॉ. साधना ठाकुर ने भी कबूतरों को दाना डाला। मुख्यमंत्री आमतौर पर रोजाना सुबह समय की उपलब्धता के साथ सैर करते हैं। यदि समय कम है तो प्राणायाम करना नहीं भूलते हैं।

कोरोना वायरस के खौफ के कारण इस बार प्रदेश में सार्वजनिक रूप से योग दिवस पर कोई आयोजन नहीं हुआ। सभी लोगों ने घर में ही योग कर इसे अपनी दिनचर्या का हिस्‍सा बनाने का प्रण लिया।

मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने शिमला में अपने आवास पर जमीन पर बैठकर योग की क्रियाएं की। मुख्‍यमंत्री ने लोगों को घरों में रहकर योग करने का संदेश दिया।

प्रदेशभर में लोगों ने कोरोना के खौफ के बीच घर पर ही योग किया। ज्वालामुखी में भी लोगों ने शारीरिक दूरी का ध्‍यान रखते हुए घर में योग के विभिन्‍न आसन किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.