Move to Jagran APP

बीटेक व एमसीए के विद्यार्थियों को बताए सफलता के रहस्य

जागरण संवाददाता धर्मशाला धर्मशाला महाविद्यालय में कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिग विभाग की ओर

By JagranEdited By: Published: Sun, 28 Nov 2021 09:25 PM (IST)Updated: Sun, 28 Nov 2021 09:25 PM (IST)
बीटेक व एमसीए के विद्यार्थियों 
को बताए सफलता के रहस्य
बीटेक व एमसीए के विद्यार्थियों को बताए सफलता के रहस्य

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : धर्मशाला महाविद्यालय में कंप्यूटर साइंस एवं इंजीनियरिग विभाग की ओर से आयोजित बीटेक एवं एमसीए प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए एक सप्ताह तक ओरिएंटेशन कम इंडक्शन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विभिन्न वक्ता दूर-दूर से शामिल हुए और उन्होंने अपने अनुभव से बच्चों का मार्गदर्शन किया।

loksabha election banner

पहले सत्र में स्कूल आफ कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिग के समन्वयक डा. विक्रम वत्स ने छात्रों को संबोधित किया। वहीं कालेज प्राचार्य डा. राजेश कुमार शर्मा ने छात्रों को प्रेरित करते हुए कहा कि कंप्यूटर को इंसान ने बनाया है न कि कंप्यूटर ने इंसानी मस्तिष्क को। दूसरे दिन के पहले सत्र में डा. धीरेंद्र शर्मा, डीन इंजीनियरिग एचपीटीयू (हमीरपुर) ने शैक्षिक एवं सामाजिक विकास के बारे में बताया।

तीसरे दिन के पहले सत्र में डा. घनश्याम सिंह ठाकुर, एमएनएनआइटी (भोपाल) ने सफलता के रहस्यों के बारे में बताया।

दूसरे सत्र में आशुतोष वर्मा, वाइस प्रेसिडेंट (रिस्पांस इनफार्मेटिक्स लिमिटेड) ने छात्रों को अपने पेशे को चुनने के बारे में बताया। तीसरे सत्र में डा. लोकेश चौहान, (डीन एकेडमिक्स) आइआइटी, (सूरत) ने साइबर सिक्योरिटी एवं फारेंसिक के बारे में जानकारी दी। चौथे दिन के पहले सत्र में निरंजन, टेक्निकल एक्सपर्ट एवं सतपाल, मार्केटिग एक्सपर्ट (डीईकेआरए) ने दुबई से व्यवसायिक सेवाओं एवं अपनी कंपनी डीईकेआरए के बारे में बताया। दूसरे सत्र में डा. रविद्र पटेल, डीन फैकल्टी आरजीपीवी भोपाल ने सफलता के मूल्य के बारे में छात्रों को अवगत कराया। इस कार्यक्रम के अंतिम दिन का पहला सत्र निकोलस मींच, बिजनेस हेड सिगापुर की ओर से लिया गया, जिसमें उन्होंने ई-कामर्स बिजनेस, स्मार्टफोन पेनिट्रेशन और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के बारे में अवगत कराया। दूसरे सत्र में डा. पूनम शर्मा द्वारा छात्रों को साइबर सिक्योरिटी के बारे में बताया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.