Move to Jagran APP

भाजपा में शामिल हुईं निर्दलीय जिला परिषद सदस्य सुदेश

ज्वालामुखी के टिहरी वार्ड से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य सुदेश कुमारी ने धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया। सुदेश कुमारी के पति विजेंद्र कुमार जो कि इससे पहले मझीन वार्ड से जिला पार्षद थे भी विधिवत रूप से भाजपा में शामिल हो गए।

By Vijay BhushanEdited By: Published: Fri, 29 Jan 2021 05:22 PM (IST)Updated: Fri, 29 Jan 2021 05:22 PM (IST)
भाजपा में शामिल हुईं निर्दलीय जिला परिषद सदस्य सुदेश
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के समक्ष भाजपा में शामिल हुए विजेंद्र कुमार व सुदेश कुमारी। जागरण

प्रवीण कुमार शर्मा, ज्वालामुखी : ज्वालामुखी के टिहरी वार्ड से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य सुदेश कुमारी ने धर्मशाला में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की मौजूदगी में भाजपा का दामन थाम लिया। सुदेश कुमारी के पति विजेंद्र कुमार, जो कि इससे पहले मझीन वार्ड से जिला पार्षद थे, भी विधिवत रूप से भाजपा में शामिल हो गए।

loksabha election banner

विजेंद्र कुमार व सुदेश कुमारी का विधानसभा के चंगर क्षेत्र में मजबूत जनाधार है। यह दंपत्ती पिछले लगातार 20 साल से पंचायती राज संस्थाओं में  जीत दर्ज कर रहा है। यही कारण रहा है कि कभी पति तो कभी पत्नी को लोगों ने लगातार नेतृत्व करने का मौका दिया है। सुदेश वर्ष 2000 में पहली बार निर्विरोध बीडीसी सदस्य चुनी गई थीं। 2005 में विजेंद्र कुमार उसी सीट से पंचायत समिति सदस्य चुने गए थे। 2010 में बीडीसी सदस्य चुने जाने के बाद विजेंद्र कुमार पंचायत समिति देहरा के उपाध्यक्ष चुने गए थे. जबकि 2015 में जिला पार्षद के रूप में उनका निर्वाचन हुआ था।

ज्वालामुखी कांग्रेस को झटका

विजेंद्र व सुदेश कुमारी के भाजपा में जाने से ज्वालामुखी कांग्रेस को झटका लगा है। विजेंद्र के जिला कांग्रेस व प्रदेश कांग्रेस में कई संगठनात्मक पदों पर बने रहने से उनकी अलग पहचान थी। विजेंदर के साथ युवाओं कि एक बड़ी टीम है जिसे उन्होंने किसी न किसी तरह से अपने साथ जोड़ा हुआ है। अब भाजपा में जाने से तय है कि विजेंदर के समर्थक भी अपने नेता के साथ पलायन करेंगे. जिससे कांग्रेस को नुकसान झेलना पड़ सकता है.

बाली के खास रहे हैं विजेंद्र

विजेंद्र कुमार पूर्व परिवहन मंत्री जीएस बाली के खास रहे हैं। बतौर   परिवहन मंत्री जीएस बाली ने विजेंद्र का जवालामुखी विधानसभा में उन सभी मांगों को पूरा किया था, जो विजेंद्र कुमार ने उठाई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.