Move to Jagran APP

Independence Day: खालिस्तान समर्थकों की धमकी के कारण सीएम की कड़ी सुरक्षा, मंडी में शार्प शूटर तैनात

Khalistan Supporters Threat खालिस्तान समर्थकों की धमकी के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी छोटी (मंडी) के ऐतिहासिक मंच पर तिरंगा फहराएंगे। देशद्रोहियों की धमकियों को देखते हुए छोटी काशी छावनी में तबदील हो चुकी है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 15 Aug 2021 10:09 AM (IST)Updated: Sun, 15 Aug 2021 10:52 AM (IST)
Independence Day: खालिस्तान समर्थकों की धमकी के कारण सीएम की कड़ी सुरक्षा, मंडी में शार्प शूटर तैनात
देशद्रोहियों की धमकियों को देखते हुए छोटी काशी छावनी में तबदील हो चुकी है।

मंडी, जागरण संवाददाता। Khalistan Supporters Threat, खालिस्तान समर्थकों की धमकी के बीच मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी छोटी (मंडी) के ऐतिहासिक मंच पर तिरंगा फहराएंगे। देशद्रोहियों की धमकियों को देखते हुए छोटी काशी छावनी में तबदील हो चुकी है। चप्पे चप्पे पर आधुनिक हथियारों से लैस जवान सुरक्षा व्यवस्था संभाल रहे हैं। कार्यकम स्थल के आसपास के 34 भवनों की छत पर शार्प शूटर तैनात किए गए हैं। 500 पुलिस जवान सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभाल रहे हैं।

loksabha election banner

बीते दिनों खालिस्‍तानी समर्थक गुरपतवंत सिंह पन्‍नू ने मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर सहित विधायकों को स्‍वतंत्रता दिवस पर तिरंगा न फहराने की धमकी दी थी। इसके बाद से मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। आतंकियों ने भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा को भी धमकी दी थी। मंडी में राज्‍यस्‍तरीय आयोजन होने के कारण यहां पुलिस का कड़ा पहरा है।

मंडी शहर के प्रवेश द्वार पर पुलिस का पहरा, वाहनों के प्रवेश पर रोक

स्वतंत्रता दिवस समारोह को देखते हुए सभी प्रकार के मालवाहक वाहनों के शहर में प्रवेश करने पर रोक लगा दी गई है। समारोह में किसी भी व्यक्ति को थैले एवं अन्य सामान के साथ आने की अनुमति नहीं है। बिना पास किसी भी व्यक्ति को समारोह स्थल में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है।

स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा कड़ी, ड्रोन  पर प्रतिबंध

शिमला। हिमाचल प्रदेश में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर मिल रही धमकियां के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। ड्रोन उड़ाने पर प्रतिबंध लगाया गया है, जबकि सुरक्षा एजेंसी और पुलिस किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए ड्रोन, सीसीटीवी कैमरों से नजर रखेगी। प्रदेश की सभी सीमाएं पहले से सील हैं और हर आने-जाने वाले की जांच की जा रही है। प्रदेश के प्रवेशद्वारों सहित जिलों की सीमाओं पर विशेष नाके लगाए गए हैं। अतिरिक्त पुलिस बल व तुरंत कार्रवाई दल सहित कमांडो तैनात किए गए हैं। पुलिस नियंत्रण कक्षों से डाटा जुटाया जा रहा है। बम निरोधक दस्तों को भी तैनात किया गया है, जिससे किसी भी तरह की आपात स्थिति से निपटा जा सके। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण जिलों में पहले ही बटालियन से अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात किया गया था उन्हें अब सुरक्षा का जिम्मा सौंपने के साथ कोरोना के लिए लागू नियमों का पालन व निगरानी का जिम्मा सौंपा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.