Move to Jagran APP

टापरी में पंजाब की गाड़ी में बैठे व्‍यापारी से बिना बिल के आभूषण बरामद

जनजातीय जिला किन्नौर में आबकारी एवं कराधान विभाग की मुस्तैदी से बिना बिल का सोना चांदी व अन्य सामान पकड़ा गया। विभाग की टीम ने पंजाब नंबर की गाड़ी में बैठे एक व्यापारी से बिना डॉक्यूमेंट बिल के आधा किलो सोना व 4 किलो चांदी बरामद की।

By Richa RanaEdited By: Published: Wed, 21 Oct 2020 05:19 PM (IST)Updated: Wed, 21 Oct 2020 05:19 PM (IST)
टापरी में पंजाब की गाड़ी में बैठे व्‍यापारी से बिना बिल के आभूषण बरामद
किन्नौर में आबकारी एवं कराधान विभाग की मुस्तैदी से बिना बिल का सोना, चांदी व अन्य सामान पकड़ा गया।

रिकांगपिओ, जेएनएन। जनजातीय जिला किन्नौर में आबकारी एवं कराधान विभाग की मुस्तैदी से बिना बिल का सोना, चांदी व अन्य सामान पकड़ा गया। विभाग की टीम दोपहर के समय टापरी में रूटीन चेकिंग कर रही थी तभी पंजाब नंबर की गाड़ी में बैठे एक व्यापारी से बिना डॉक्यूमेंट बिल के रिकांगपिओ की ओर ला रहे आधा किलो सोना व 4 किलो चांदी बरामद की।

loksabha election banner

इसकी कीमत  लगभग 25 लाख के करीब  आंकी गई है, विभाग ने व्यापारी से टैक्स सहित डेढ़ लाख रुपये जुर्माना के तौर पर वसूला गया। सहायक आयुक्त आबकारी एवं कराधान अधिकारी किन्नौर और स्पीति सुरेंद्र कुमार ठाकुर ने कहा कि विभाग जब रुटीन चेकिंग के दौरान गाडिय़ों की चेकिंग की जा रही थी तो टापरी में पंजाब की एक गाड़ी को चेकिंग के लिए रोका तो उसमें पंजाब से आए एक व्यक्ति से बिना बिल के लगभग आधा किलो सोना व लगभग 4 किलो चांदी के आभूषण बरामद किए ।

उन्होंने कहा कि बिना बिल से लाए गए सोने व चांदी के इन आभूषणों की कीमत लगभग 25 लाख रुपये आंकी गई। विभाग ने कारोबारी से कुल कर व जुर्माने के रुप मे 1,50,000 रुपये की राशी वसूली गई। उन्होंने यह भी कहा कि कारोबारी सोना व चांदी चंडीगढ़ पंजाब से रिकांगपिओ की ओर लाया जा रहा था।इसके पास रामपुर तक ही दस्तावेज  थे ।

मोबाइल के उपकरण पकड़े., 30 हजार जुर्माना

उन्होंने कहा कि इसके साथ एक अन्य व्यक्ति से मोबाइल के सहायक उपकरण आदि भी बिना बिल के पकड़े गए तथा इससे भी 30,000 रुपये की जुर्माना राशी वसूली गई। उन्होंने बताया कि इसके अतिरिक्त 12 एंट्री बिल भी वैरीफाइ किए गए। जिले के कारोबारियों से भी आग्रह किया कि वे उपभोक्ताओं को सामान खरीदने पर रसीद अवश्य दें। चेकिंग टीम में  पालू राम विमल, देव कुमार शर्मा व मोहन गोपाल भी शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.