हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में सलालम अंडर-18 पुरुष वर्ग में अखिलेश ने मारी बाजी, जानिए बाकी रिजल्ट

Ski and Snow Board Championship हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में सलालम अंडर-18 पुरुष वर्ग में अखिलेश पहले मोहित दूसरे व पीयूष तीसरे स्थान पर रहे। सलालम के लड़कियों के अंडर-18 वर्ग में पलक ने पहला मेघा ने दूसरा व नित्या ने तीसरा स्थान हासिल किया।

Virender KumarPublish: Fri, 28 Jan 2022 08:53 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 08:53 PM (IST)
हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में सलालम अंडर-18 पुरुष वर्ग में अखिलेश ने मारी बाजी, जानिए बाकी रिजल्ट

मनाली, जागरण संवाददाता। Ski and Snow Board Championship, हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप में सलालम अंडर-18 पुरुष वर्ग में अखिलेश पहले, मोहित दूसरे व पीयूष तीसरे स्थान पर रहे। सलालम के लड़कियों के अंडर-18 वर्ग में पलक ने पहला, मेघा ने दूसरा व नित्या ने तीसरा स्थान हासिल किया।

मनाली के प्रसिद्ध पर्यटन स्थल सोलंग में शुक्रवार को दो दिवसीय हिमाचल स्की एंड स्नो बोर्ड चैंपियनशिप का समापन हुआ। इसमें प्रदेश के 200 खिलाडिय़ों ने भाग लिया। क्रास कंट्री में लड़कियों के वर्ग में दीक्षा ठाकुर प्रथम, गीता ठाकुर द्वितीय व भावना ठाकुर तृतीय रहीं। क्रास कंट्री में लड़कियों के जूनियर वर्ग में उर्मिशा ने पहला, उर्विशा ने दूसरा और क्रास कंट्री के लड़कों के जूनियर वर्ग में अभिनव, वरुण व साहिल ने क्रमश: पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त किया। स्नोबोर्ड प्रतियोगिता में जायंट सलालम के जूनियर वर्ग में वरुण पहले, वंशु ठाकुर दूसरे और दीपक तमांग तीसरे स्थान पर रहे। स्नोबोर्ड में लड़कियों के जूनियर वर्ग में प्रकृति ठाकुर को सांत्वना पुरस्कार दिया गया।

स्नोबोर्ड के क्रास कंट्री की 10 किलोमीटर प्रतियोगिता में चंद्रकांत पहले, हीरा लाल दूसरे और राहुल तीसरे स्थान पर रहे। सलालम के पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता में योगेश कुमार पहले, हीरा लाल दूसरे व निखिल तीसरे और महिला सलालम में आंचल पहले, संध्या दूसरे और तनुजा तीसरे स्थान पर रहीं। सलालम में लड़कों की अंडर-21 आयु वर्ग प्रतियोगिता में वषल ठाकुर ने पहला, अभिषेक ने दूसरा और प्रणव ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। लड़कियों के अंडर-21 आयु वर्ग में रिया ने पहला, ललिता ने दूसरा तथा साक्षी ने तीसरा स्थान हासिल किया। जायंट सलालम की पुरुष वर्ग की प्रतियोगिता में नारायण ठाकुर, निखिल ठाकुर व योगेश कुमार क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

जायंट सलालम के महिलाओं के वर्ग में आंचल ठाकुर पहले, संध्या दूसरे और तनुजा तीसरे, अंडर-21 आयु वर्ग में निखिल, अभिषेक, प्रणव तथा लड़कियों के वर्ग में ललिता, अंकिता व विपाशा ने पहला, दूसरा तथा तीसरा स्थान प्राप्त किया। जायंट सलालम के अंडर-18 आयु वर्ग में लड़कों में माहित, पीयूष, अविनाश तथा लड़कियों में पलक, रचना व मेघा जबकि स्नोबोर्ड जायंट सलालम के पुरुष वर्ग में कमलजीत, मनीष व तितेश ठाकुर तथा महिलाओं के वर्ग में प्रीति दीक्षा क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

चैंपियनशिप के समापन समारोह की अध्यक्षता करते हुए तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मार्कंडेय ने खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 50 हजार रुपये देने की घोषणा की। इस दौरान स्कीइंग एंड स्नोबोर्ड इंडिया के महासचिव रूप चंद नेगी, राज्य अध्यक्ष लुद्दर चंद ठाकुर, महासचिव ललित चौहान, उपाध्यक्ष जगदीश लाल व जगत ठाकुर, सर्वदयाल ठाकुर व राजू ठाकुर के अलावा स्कीइंग के राष्ट्रीय व अंतरराष्टीय पदक विजेता खिलाडिय़ों में आंचल ठाकुर, संध्या ठाकुर, वर्षा, हीरा लाल ठाकुर, हिमांशु, भुवनेश्वरी ठाकुर व संतोष ठाकुर मौजूद रहे।

Edited By Virender Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept