Move to Jagran APP

Piecemeal Workers Strike: पीसमील वर्कर्स की हड़ताल से हांफने लगी HRTC बस सेवा, कई रूट प्रभावित

HRTC Piecemeal Workers Strike एचआरटीसी के पीसमील वर्कर्स की अनुबंध पर लाने की मांग को लेकर शुरू हुई टूल डाउन हड़ताल बुधवार को भी जारी है। पीसमील कर्मचारी यूनियन का दावा है कि प्रदेश में लोकल रूट फेल हुए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 09:12 AM (IST)
Piecemeal Workers Strike: पीसमील वर्कर्स की हड़ताल से हांफने लगी HRTC बस सेवा, कई रूट प्रभावित
पीसमील वर्कर्स की अनुबंध पर लाने की मांग को लेकर शुरू हुई टूल डाउन हड़ताल बुधवार को भी जारी है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। HRTC Piecemeal Workers Strike, एचआरटीसी के पीसमील वर्कर्स की अनुबंध पर लाने की मांग को लेकर शुरू हुई टूल डाउन हड़ताल बुधवार को भी जारी है। पीसमील कर्मचारी यूनियन का दावा है कि प्रदेश में एचआरटीसी के केलंग डिपो की एक, कुल्लू डिपो की एक, मंडी मंडल की 15, धर्मशाला मंडल की 25 गाड़ियां, हमीरपुर 14 गाड़ियां, शिमला से 20 गाड़ियां लोकल रूटों पर फेल रही हैं। अगर हड़ताल जारी रही और समस्याओं का समाधान नहीं हुआ तो और भी रूट प्रभावित होंगे। धर्मशाला, जसूर सहित नगरोटा बगवां में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया जा रहा है। धर्मशाला डिपो की कर्मशाला में बकायदा टूल डाउन हड़ताल पर बैठे पीसमील कर्मी दूसरे दिन भी डटे रहे। वहीं नगरोटा बगवां में पीसमील कर्मियों ने बस अड्डा परिसर में धरना-प्रदर्शन कर नारेबाजी की।

loksabha election banner

यह बोले संजीव कुमार

पीसमील कर्मचारी यूनियन की प्रदेश कोर कमेटी के उपाध्यक्ष संजीव कुमार के मुताबिक पीसमील कर्मियों की टूल डाउन हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक कि उनकी मांगों को प्रदेश सरकार स्वीकार नहीं करती। वर्ष 2017 के बाद से सरकार ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की है। हालांकि केवल आश्वासन ही मिले हैं। इसी के कारण अब पुन: पीसमील कर्मियों को हड़ताल करनी पड़ रही है। हालांकि वह नहीं चाहते कि हड़ताल हो, लेकिन सरकार उनकी मांगों को अनसुना कर उनकी अनदेखी कर रही है। नगरोटा बगवां में पीसमील कर्मचारी मंच ने मंगलवार को टूल डाउन स्ट्राइक के मद्देनजर बस अड्डा परिसर में धरना प्रदर्शन किया गया एवं अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की। नगरोटा बगवां इकाई कोर कमेटी के प्रधान संजीव कुमार ने बताया कि जब तक अनुबंध किए जाने के आर्डर नहीं आ जाते तब तक टूल डाउन स्ट्राइक जारी रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.