Move to Jagran APP

Himachal Weather Update: प्रदेश में आज सात जिलों में आंधी व भारी बारिश का अलर्ट जारी

Himachal Weather Update हिमाचल प्रदेश में मौसम ने पूरी तरह से करवट बदल ली है। मानसून जमकर बरसने लगा है। प्रदेश में आज भी बारिश होने की संभावना है। कांगड़ा चंबा शिमला सोलन सिरमौर कुल्‍लू व मंडी में आधी व भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 09:40 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 09:40 AM (IST)
Himachal Weather Update: प्रदेश में आज सात जिलों में आंधी व भारी बारिश का अलर्ट जारी
हिमाचल प्रदेश में मौसम ने पूरी तरह से करवट बदल ली है।

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Weather Update, हिमाचल प्रदेश में मौसम ने पूरी तरह से करवट बदल ली है। मानसून जमकर बरसने लगा है। प्रदेश में आज भी बारिश होने की संभावना है। मौसम विशेषज्ञों ने मंगलवार को कांगड़ा, चंबा, शिमला, सोलन, सिरमौर, कुल्‍लू व मंडी में आधी व भारी बारिश को लेकर यलो अलर्ट जारी किया है। आज सात जिलों में भारी बारिश की संभावना है। प्रदेश में बारिश का क्रम 20 जून तक जारी रह सकता है। सोमवार शाम को हुई बारिश व पहाड़ों पर हुए हलके हिमपात से तापमान में काफी गिरावट आ गई है, इससे लोगों को गर्मी से पूरी तरह से राहत मिल गई है। सोमवार दोपहर बाद अचानक हुई भारी बारिश से एकाएक नदी नाले भी उफान पर आ गए। इसके अलावा पर्यटन स्‍थलों में घूमने पहुंचे सैलानियों नेे भी सुहावने मौसम में भीगने का खूअ आनंद उठाया। मानसून सक्रिय होने से प्रदेश में अब बारिश का सिल‍सिला जारी रहेगा।

prime article banner

सुहावने मौसम में पर्यटकों की आमद शुरू

डलहौजी। प्रदेश में एंट्री पर आरटीपीसीआर नेगेटिव की शर्त खत्म किए जाने के बाद सोमवार को पर्यटन नगरी डलहौजी में भी पर्यटकों की आमद शुरू हो गई।  शहर के चौक चौराहे पर्यटक से गुलजार हो गए। वहीं शहर के बाजारों में फिर से पर्यटक चहलकदमी करते दिखे। यहां पहुंचे पर्यटकों की वजह से होटलों में अबतक एक-दो प्रतिशत चल रही आक्युपेंसी दर थोड़ी बढ़कर सात प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। पर्यटन कारोबारियों की माने तो सरकार ने बेशक आरटीपीसीआर रिपोर्ट की शर्त को हटा लिया है। परंतु ई पास की अनिवार्यता से पर्यटकों को परेशानी हो रही है। होटल एसोसिएशन डलहौजी के महासचिव हरप्रीत सिंह (मोनू) का कहना है कि आरटीपीसीआर रिपोर्ट की शर्त हटने के बाद पर्यटकों की आमद तो शुरु हुई है, लेकिन ई पास की प्रक्रिया में कई तरह की परेशानियां पेश आने के चलते पर्यटकों को डलहौजी आने में दिक्कतें हो रही हैैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK