Move to Jagran APP

हिमाचल में सात एचएएस बनेंगे आइएएस अफसर, फिर होंगे उपायुक्‍तों के तबादले

Himachal DC Transfers हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल खाची दिल्ली में 16 जून को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में भाग लेंगे। इसमें एचएएस काडर के सात अफसर आइएएस काडर में चयनित किए जाएंगे। प्रदेश सरकार आइएएस अफसर की कमी से जूझ रही है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Jun 2021 11:31 AM (IST)Updated: Sun, 13 Jun 2021 11:31 AM (IST)
हिमाचल में सात एचएएस बनेंगे आइएएस अफसर, फिर होंगे उपायुक्‍तों के तबादले
हिमाचल प्रदेश के एचएएस काडर के सात अफसर आइएएस काडर में चयनित किए जाएंगे

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal DC Transfers, हिमाचल प्रदेश के मुख्य सचिव अनिल खाची दिल्ली में 16 जून को संघ लोक सेवा आयोग की बैठक में भाग लेंगे। इसमें एचएएस काडर के सात अफसर आइएएस काडर में चयनित किए जाएंगे। प्रदेश सरकार आइएएस अफसर की कमी से जूझ रही है। यह बैठक डेढ़ माह पहले होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण नहीं हो सकी। माना जा रहा है कि इसके बाद सरकार नए आइएएस अफसर को जिला उपायुक्त के पद पर नियुक्ति दे सकती है। देखा गया है कि सरकार एचएएस से आइएएस बने अधिकारियों को उपायुक्त के पद पर नियुक्ति में प्राथमिकता देती है। इसके पीछे कारण रहता है कि ये अधिकारी प्रशासनिक अनुभव लेकर प्रमोशन लेते हैं।

loksabha election banner

ये बनेंगे आइएएस अफसर

  • अश्विनी राजशाह
  • कुमुद सिंह
  • विनय सिंह
  • हरबंस सिंह ब्रासकोन
  • रीमा कश्यप
  • शुभकरण
  • सुमित खिमटा

कई एचपीएस भी आइपीएस अफसर बनेंगे

16 जून को एचपीएस काडर से आइपीएस काडर में इंडक्शन के लिए चयन कमेटी की बैठक होगी। इसे संघ लोक सेवा आयोग दिल्ली में आयोजित करेगा। इसमें 2020 के लिए कई अधिकारियों को इंडक्ट किया जाएगा।

कोविड-19 फंड के लिए दिया 7,51,704 रुपये का चेक

शिमला। अतिरिक्त मुख्य सचिव बहुद्देश्यीय परियोजनाएं एवं ऊर्जा आरडी धीमान ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड के कर्मचारियों की ओर से हिमाचल प्रदेश कोविड-19 सोलिडेरिटी रिस्पांस फंड के लिए 7,51,704 रुपये का चेक भेंट किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह अंशदान आवश्यकता के समय गरीबों व जरूरतमंदों की सहायता में सहायक सिद्ध होगा। इस दौरान हिमाचल प्रदेश पावर ट्रांसमिशन कारपोरेशन लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आरएस जालटा, परियोजना निदेशक अरुण गोयल, निदेशक योजना एवं निविदा राजीव सूद और डीजीएम वित्त अनिल सत्ती उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.