Move to Jagran APP

हिमाचल में स्‍कूल विद्यार्थियों के भविष्‍य से खिलवाड़, 900 स्‍कूलों ने बोर्ड पोर्टल पर अपलोड नहीं किए अंक

Himachal Pradesh School News हिमाचल प्रदेश में स्‍कूल विद्यार्थियों के भ‍व‍िष्‍य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। प्रदेश में नौ सौ स्‍कूलों ने दसवीं व 12वीं के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल और इंटरनल असेस्‍मेंट के अंक पोर्टल पर अपलोड नहीं किए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 10:47 AM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 10:47 AM (IST)
हिमाचल में स्‍कूल विद्यार्थियों के भविष्‍य से खिलवाड़, 900 स्‍कूलों ने बोर्ड पोर्टल पर अपलोड नहीं किए अंक
हिमाचल प्रदेश में स्‍कूल विद्यार्थियों के भ‍व‍िष्‍य के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh School News, हिमाचल प्रदेश में स्‍कूल विद्यार्थियों के भ‍व‍िष्‍य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। प्रदेश में नौ सौ स्‍कूलों ने दसवीं व 12वीं के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल और इंटरनल असेस्‍मेंट के अंक पोर्टल पर अपलोड नहीं किए। ऐसे स्कूलों को प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जल्द से जल्द संबंधित अंक अपलोड करने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने स्कूलों को अंक निर्धारित समय में अपलोड करने के लिए कहा था, लेकिन स्कूल अभी तक अंक अपलोड नहीं कर पाए हैं। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने कहा करीब 900 प्राइवेट व सरकारी स्कूलों में 10वीं व 12वीं के विद्यार्थियों के प्रैक्टिकल और इंटरनल असेसमेंट के अंक अभी तक अपलोड नहीं किए हैं। स्कूलों को जल्द अंक अपलोड करने के लिए कहा गया है।

loksabha election banner

61 केंद्रों के माध्यम से बोर्ड पहुंचेंगी उत्तरपुस्तिकाएं

दसवीं व 12वीं कक्षा की टर्म वन परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन शिक्षकों द्वारा घरों में किया जा रहा है। करीब 8185 अध्यापक उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन कर रहे हैं। बोर्ड की मानें तो 12 व 13 जनवरी तक यह मूल्यांकन कार्य समाप्त हो जाएगा तथा उत्तरपुस्तिका को वापस बोर्ड कार्यालय में मंगवा लिया जाएगा। करीब 61 उत्तरपुस्तिका वितरण एवं प्राप्ति केंद्रों का निर्माण किया गया है। उत्तरपुस्तिका का मूल्याकंन के बाद अध्यापक इन्हीं उत्तरपुस्तिका वितरण एवं प्राप्त केंद्रों में उत्तरपुस्तिका वितरण एवं प्राप्ति केंद्रों पहुंचाएंगे जहां से बोर्ड के कर्मचारी बोर्ड ले जाएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.