Move to Jagran APP

हिमाचल की महिला पुलिस कर्मी ने चलाई बुजुर्ग की ट्राली, 1100 रुपये कमाकर दिए, हर तरफ हो रही है तारीफ

Himachal Pradesh Police लंबी ड्यूटी करने के बाद हर किसी को घर पहुंचने की जल्दी रहती है। लेकिन मंडी बस हादसे के दौरान सराहनीय कार्य करने के लिए चर्चा में रही हिमाचल पुलिस की कांस्टेबल बिंदु ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 01:19 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 01:19 PM (IST)
हिमाचल की महिला पुलिस कर्मी ने चलाई बुजुर्ग की ट्राली, 1100 रुपये कमाकर दिए, हर तरफ हो रही है तारीफ
हिमाचल पुलिस की कांस्टेबल बिंदु ट्राली चलाने वाले बुजुर्ग के साथ।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Pradesh Police, लंबी ड्यूटी करने के बाद हर किसी को घर पहुंचने की जल्दी रहती है। लेकिन, मंडी बस हादसे के दौरान सराहनीय कार्य करने के लिए चर्चा में रही हिमाचल पुलिस की कांस्टेबल बिंदु ने एक बार फिर मानवता की मिसाल पेश की है। शिमला में तैनात बिंदु रविवार को ड्यूटी करने के बाद रिज मैदान पर पहुंची। यहां पर उन्होंने एक बुजुर्ग व्यक्ति को देखा जो ट्राली में पर्यटकों के बच्चों को घुमाकर कुछ पैसे कमाने का प्रयास कर रहा था। बुजुर्ग को ट्राली चलाते देख कांस्टेबल बिंदु ने बुजुर्ग की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए।

loksabha election banner

महिला पुलिसकर्मी ने बुजुर्ग से ट्राली ले ली। बुजुर्ग व्यक्ति को कहा कि वह बैठकर आराम करें। उन्होंने खुद इस ट्राली को चलाया। बिंदु ने पर्यटकों के बच्चों को ट्राली में रखा और काफी देर तक उन्हें घुमाया। पर्यटकों ने बिंदु से पूछा कि क्या वह ट्राली ही चलाती हैं। उन्होंने बताया कि वह केवल मदद कर रही हैं। पर्यटकों ने भी उनके इस काम की सराहना की और उनके साथ फोटो भी खिंचवाए। ट्राली से 1100 रुपये की कमाई हुई जो बुजुर्ग को दी।

शिमला पुलिस को भी इस बात का पता चला तो न केवल महिला कांस्टेबल को बधाई दी बल्कि ड्यूटी से हटकर किए कार्य की सराहना के लिए अपने फेसबुक पेज पर इस बात को साझा भी किया। कुछ माह पहले मंडी में हुए एक बस हादसे के दौरान भी बिंदु ने घायलों की मदद की थी। उस दौरान डीजीपी ने उन्हें सम्मानित किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.