Move to Jagran APP

...तो हिमाचल प्रदेश में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू, मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया स्‍पष्‍ट

Himachal Pradesh Night Curfew हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई तो रात्रि कर्फ्यू लगना तय है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस संबंध में स्‍पष्‍ट संकेत दे दिए हैं। मुख्‍यमंत्री का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़े तो रात्रि कर्फ्यू पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Dec 2021 08:19 AM (IST)Updated: Wed, 29 Dec 2021 08:19 AM (IST)
...तो हिमाचल प्रदेश में भी लगेगा नाइट कर्फ्यू, मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने किया स्‍पष्‍ट
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई तो रात्रि कर्फ्यू लगना तय है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Night Curfew, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हुई तो रात्रि कर्फ्यू लगना तय है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इस संबंध में स्‍पष्‍ट संकेत दे दिए हैं। मुख्‍यमंत्री का कहना है कि कोरोना के मामले बढ़े तो रात्रि कर्फ्यू पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। शिमला स्थित राज्य सचिवालय में मुख्यमंत्री ने कहा संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन के प्रत्येक चरण में हिमाचल नंबर वन रहा। सरकार का प्रयास रहेगा कि 15 से 18 आयु वर्ग के टीकाकरण में भी तत्परता से लक्ष्य हासिल करेंगे। प्रदेश में ओमिक्रोन का एक मामला आया है और अब संक्रमित महिला स्वस्थ्य है।

loksabha election banner

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के चार सौ के करीब सक्रिय मामले हैं। ऐसे में सरकार व प्रशासन पूरी तरह से सतर्क हैं। नववर्ष के जश्‍न तक नाइट कर्फ्यू लगने की कम ही संभावना है। नववर्ष का जश्‍न मनाने के लिए हजारों पर्यटकों ने हिमाचल के विभिन्‍न पर्यटन स्‍थलों में एडवांस बुकिंग करवा रखी है।

दिल्‍ली और उत्‍तराखंड में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। उम्‍मीद है कि यदि कोरोना संक्रमण के मामले बढ़े तो नए साल की शुरुआत में नाइट कर्फ्यू लग सकता है। हालांकि प्रदेश में सारी लक्षित आबादीकोविड वैक्‍सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी हैं। इसके अलावा पुलिस व प्रशासन ने कोविड नियमों का पालन करने के लिए सख्‍ती भी बढ़ा दी है।

पुलिस जवान किसी के उकसावे में न आएं

जयराम ने कहा कि पुलिस बल अनुशासित है। सरकार उनके मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रास्ता निकालने का प्रयास कर रही है। पुलिस जवान किसी के उकसावे में न आएं। सरकार की ओर से मदद करने का प्रयास किया गया है।

कांग्रेस ने क्यों नहीं किया रेणुका जी बांध का शिलान्यास

रेणुका जी बांध के शिलान्यास पर कांग्रेस की ओर से उठाए जा रहे सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता में रहते वह इसका कार्य क्यों नहीं शुरू कर सकी। भाजपा ने सत्ता में आने पर मामला उठाया और सभी औपचारिकताएं पूरी कर काम शुरू करवाया।

माफी चाहता हूं...आप पड्डल मैदान तक नहीं पहुंच पाए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मंडी रैली में शामिल होने के लिए प्रदेश के दूरदराज के क्षेत्रों से आए लोगों से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने माफी मांगी। उन्होंने कहा कि भारी भीड़ सभा स्थल पड्डल तक नहीं पहुंच पाई। पूरा मैदान भरा था। हजारों लोग सड़कों पर थे। सेरी मंच पर आते-जाते लोगों के लिए प्रधानमंत्री का भाषण सुनने की व्यवस्था की गई थी। जहां आठ हजार से अधिक लोगों ने भाषण सुना। आज से पहले पड़्डल मैदान पर इतनी बड़ी रैली नहीं हुई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.