कभी चंडीगढ़ में की थी दो हजार की नौकरी, शाहपुर के हरीश ने आज चांद पर जमीन खरीद की पत्‍नी को गिफ्ट

Purchased Land on Moon हरीश महाजन ने चांद पर जमीन खरीदकर पत्नी पूजा सूद को बर्थडे पर गिफ्ट दिया। चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयार्क की इंटरनेशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के पास आवेदन किया था।

Rajesh Kumar SharmaPublish: Fri, 24 Jun 2022 10:44 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jun 2022 03:17 PM (IST)
कभी चंडीगढ़ में की थी दो हजार की नौकरी, शाहपुर के हरीश ने आज चांद पर जमीन खरीद की पत्‍नी को गिफ्ट

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Purchased Land on Moon, अपनी चांद के जन्मदिन पर चांद पर जमीन खरीद कर तोहफा दिया है। चांद पर जमीन लेने वाले दूसरे हिमाचली बन गए हैं। जी हां यहां बात हो रही है। हिमाचल प्रदेश जिला कांगड़ा की शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के 39 मील निवासी हरीश महाजन की। हरीश महाजन ने चांद पर जमीन खरीदकर पत्नी पूजा सूद को बर्थडे पर गिफ्ट दिया। चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदने के लिए उन्होंने न्यूयार्क की इंटरनेशनल लूनर लैंड्स सोसायटी के पास आवेदन किया था। सोसायटी ने जमीन की रजिस्ट्री संबंधी दस्तावेज उन्हें ऑनलाइन भेज दिए हैं। यह जमीन लैकस सोमनिओरम (लेक ऑफ ड्रीम्स) में है। हरीश की पत्नी का बर्थडे बीते रोज था। हरीश चांद पर जमीन खरीदने वाले हिमाचल प्रदेश के दूसरे व्यक्ति बन गए हैं। इससे पहले ऊना जिले के एक व्यवसायी भी चांद पर जमीन खरीद चुके हैं।

पिछले साल चांद पर जमीन खरीदने के लिए किया था आवेदन

हरीश महाजन ने पिछले साल चांद पर जमीन खरीदने की योजना बनाने के बाद आवेदन किया था। एक साल की जटिल प्रक्रिया के बाद अब सोसायटी ने चांद पर जमीन खरीदने संबंधी दस्तावेज उन्हें आनलाइन भेज दिए हैं। उन्होंने कहा यह जमीन उन्होंने अपनी पत्नी पूजा सूद को उनके जन्मदिन पर गिफ्ट की है। उन्होंने जमीन की कीमत नहीं बताई है। लेकिन यह जरूर बताया कि वह कुछ अलग करना चाहते थे इसलिए यह किया।  वहीं, पूजा सूद अपने जन्मदिन पर बेहतरीन व अलग तरह का गिफ्ट पाकर खुश हैं।

चंडीगढ़ में दो हजार रुपये मासिक वेतन पर शुरू किया था काम

हरीश महाजन ने चंडीगढ़ में दो हजार रुपये की मासिक वेतन वाली नौकरी पर काम शुरू किया और आज कामयाब इन्‍सान बन चुके हैं। वह 15 सालों से रियल एस्टेट का कारोबार करते हैं। वह मेहतन से फोर्ड कंपनी के हेड तक पहुंचे और पौने दो लाख रुपये की नौकरी से त्याग पत्र देकर अपना खुद का रियल एस्टेट का काम शुरू किया। पूजा सूद डीएवी स्कूल शिमला में शिक्षक रही हैं। वर्तमान में वह भी पति के साथ उनके कारोबार में सहयोग कर रही हैं। उनका दस साल का बेटा अदभय है।

Edited By Rajesh Kumar Sharma

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept