Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर हिमाचल हाईकोर्ट का संज्ञान, सरकार से दो दिन में मांगा जवाब

Himachal Coronavirus Update हिमाचल में कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश उच्च न्यायालय ने सरकार को दो दिन के भीतर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के आदेश जारी किया है। कोविड-19 को रोकने बाबत उठाए कदमों से अवगत कराने को कहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 12 Nov 2020 08:22 AM (IST)Updated: Thu, 12 Nov 2020 08:22 AM (IST)
कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर हिमाचल हाईकोर्ट का संज्ञान, सरकार से दो दिन में मांगा जवाब
हिमाचल में कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि पर हाईकोर्ट ने गंभीर चिंता व्यक्त की है।

शिमला, विधि संवाददाता। हिमाचल में कोरोना मामलों में अचानक वृद्धि पर गंभीर चिंता व्यक्त करते हुए प्रदेश उच्च न्यायालय ने सरकार को दो दिन के भीतर अपनी स्थिति स्पष्ट करने के आदेश जारी किया है। मुख्य न्यायाधीश लिंगप्पा नारायण स्वामी व न्यायाधीश अनूप चिटकारा की खंडपीठ ने सरकार को प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 को रोकने बाबत उठाए कदमों से कोर्ट को इस अवधि में अवगत कराने को कहा है। मामले पर सुनवाई 13 नवंबर को होगी। 

prime article banner

गौरतलब है कि हिमाचल में राज्य सरकार द्वारा प्रतिबंध हटाने के बाद कोविड-19 के मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है। अब प्रतिदिन 700 से अधिक मामले आ रहे हैं। शिमला में प्रतिबंधों में ढील और शोघी से प्रतिबंध उठाने से कोरोना मामले तेजी से बढ़े हैं। पांच सितंबर के बाद मामलों में अचानक वृद्धि हो गई। 1,064 में से 780 मामले इस दौरान ही सामने आए। पहला कोरोना का मामला 24 मई को आया था और प्रतिबंधों के हटने के बाद तीन से पांच की औसत से प्रति दिन मामलों का औसत बढ़कर 34 हो गया।

नवंबर में इन मामलों में तेजी से बढ़ोतरी हो रही है। शिमला और अन्य पर्यटक रिसॉटर्स में आने वाले लोगों के लिए मुफ्त आवाजाही और कोविड के जल्दी से फैलने का डर स्थानीय लोगों को चिंतित कर रहा है। हिमाचल, उत्तराखंड, राजस्थान और केरल राज्य में पर्यटकों के आने से बीमारी का खतरा अत्यधिक बढ़ गया है। विभिन्न राज्यों के पर्यटकों का आगमन सुरक्षा मानदंडों की अनदेखी के चलते इन राज्यों पर भारी पड़ रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.