Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus News: प्रदेश में दो हजार से नीचे पहुंचा कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस का आंकड़ा

Himachal Pradesh Coronavirus News हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश में एक्टिव केस दो हजार से नीचे आ गए हैं। शनिवार को 249 ने कोरोना को मात दी जिससे एक्टिव केस कम होकर 1885 रह गए हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 27 Jun 2021 10:09 AM (IST)Updated: Sun, 27 Jun 2021 10:09 AM (IST)
Himachal Coronavirus News: प्रदेश में दो हजार से नीचे पहुंचा कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस का आंकड़ा
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Pradesh Coronavirus News, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। प्रदेश में एक्टिव केस दो हजार से नीचे आ गए हैं। शनिवार को कोरोना के 184 नए पाजिटिव केस आए। साथ ही 249 ने कोरोना को मात दी, जिससे एक्टिव केस कम होकर 1885 रह गए हैं। प्रदेश के चार जिलों लाहुल स्पीति, किन्नौर, सोलन व सिरमौर में एक्टिव मामले सौ से कम रह गए हैं। प्रदेश में छह कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इनमें  कांगड़ा व मंडी में दो-दो,  बिलासपुर व चंबा में एक-एक मौत हुई है। प्रदेश में रिकवरी रेट 97.33 हो गया है।  शिमला में 37,  चंबा में 28, कांगड़ा व कुल्लू  में 25-25, मंडी में 24, हमीरपुर में 17,  किन्नौर में सात, सोलन में छह, सिरमौर व ऊना में छह-छह,  बिलासपुर में तीन और लाहुल स्पीति में दो नए पाजिटिव केस हैं।

loksabha election banner

रिकार्ड 1,51,867 दी वैक्सीन

प्रदेश में शनिवार को एक दिन में रिकार्ड 1,51,867 लोगों को कोरोना वैक्सीन दी गई। 18 से 44 वर्ष की आयु वाले 1,29,607  लोगों को वैक्सीन दी गई।

सोलन जिला में कोरोना से आठ संक्रमित

जिला सोलन में अब कोरोना संक्रमण के मामलों में राहत देखने को मिल रही है। वहीं लगातार हो रही मौतों की दर में भी काफी कमी आई है। शनिवार को जिले में 1874 सैंपल में से आठ लोग संक्रमित पाए गए। सक्रिय मामलों की संख्या भी घटकर अब 58 रह गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अब तक जिले में 21805 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं कोरोना से बचाव के लिए 12343 लोगों ने कोरोना वैक्सीन के टीके भी लगाए। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

ऊना में 20 लोग स्वस्थ, पांच कोरोना संक्रमित

ऊना में शनिवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में पांच लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं। 20 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। अब जिले में होम आइसोलेशन में महज 75 लोग हैं। राहत की खबर है कि किसी कोरोना संक्रमित की मौत नहीं हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि अम्ब व हरोली क्षेत्र से लोग संक्रमित हुए हैं। डा. शर्मा ने लोगों से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और किसी प्रकार के भ्रामक प्रचार में न आकर जल्द वैक्सीनेशन करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.