Move to Jagran APP

Himachal Assembly Session: शीतकालीन सत्र में माननीयों के स्वागत के लिए सज रहा धर्मशाला शहर

Himachal Pradesh Vidhan Sabha विधासभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में दस दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में आज पहली दिसंबर है और कुछ ही दिन इस सत्र के लिए शेष हैं। धर्मशाला को माननीयों के स्वागत के लिए तैयार किया जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 09:39 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 09:39 AM (IST)
Himachal Assembly Session: शीतकालीन सत्र में माननीयों के स्वागत के लिए सज रहा धर्मशाला शहर
विधासभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में दस दिसंबर से शुरू होने जा रहा है।

धर्मशाला, नीरज व्यास। Himachal Pradesh Vidhan Sabha, विधासभा का शीतकालीन सत्र धर्मशाला में दस दिसंबर से शुरू होने जा रहा है। ऐसे में आज पहली दिसंबर है और कुछ ही दिन इस सत्र के लिए शेष हैं। धर्मशाला को माननीयों के स्वागत के लिए तैयार किया जा रहा है। जब मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर उपचुनाव हार से सबक लेकर एक्शन मोड में हैं तो अधिकारी व विभाग भी किसी तरह की कोताही से बचने के लिए खुद को तैयार कर रहे हैं। विपक्ष के पास उपचुनाव जीत का जश्न व महंगाई तथा बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को घेरने का इंतजाम है तो सरकार विकास कार्यों के दम पर आगे बढ़ेगी। ऐसे में चुनावी वक्त नजदीक होने के कारण धर्मशाला में सत्र शीतकालीन होगा, लेकिन मुद्दों की तपिश गरम होने की उम्मीद है।

loksabha election banner

ऐसे में शहर में स्थापित हाई मास्ट लाइटों को भी ठीक करवाया जा रहा है। हाई मास्ट लाइटों को ठीक करने के साथ साथ झाड़ियों की कांट छांट की गई है, इसके अलावा सड़क व पुलों पर रंग रोगन किया जा रहा है। धर्मशाला में अगले सप्ताह से वीआइपी व वीवीआइपी वाहनों की धमक बढ़ेगी तो वहीं प्रदेश के महत्वपूर्ण व्यक्ति धर्मशाला पहुंचेगे। सरकार यहीं से चलेगी।

ऐसे में सभी विभाग अपने अपने विभागीय कार्यों को चुस्त दुरुस्त करने से लेकर खुद को भी अपडेट रख रहे हैं। जब उप चुनाव में प्रदेश की भाजपा सरकार को हार देखनी पड़ी है तो ऐसे में अब मुख्यमंत्री भी एक्शन मोड में हैं। ऐसे में अधिकारियों व कर्मचारियों में भी यह खौफ जरूर है कि किसी तरह से कोई भी कोताही न हो। शीतकालीन सत्र दस दिसंबर से शुरू होगा, जबकि इससे पहले ही वीआइपी मूवमेंट बढ़ जाएगी। नौ दिसंबर को सत्ता पक्ष व विपक्ष विधायक दल की बैठकें होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.