Move to Jagran APP

कुल्‍लू में पुलिस के विशेष दल ने व्‍यक्ति से बरामद की साढ़े सात किलोग्राम चरस, नाकाबंदी के दौरान की कार्रवाई

Himachal Charas Smuggling जिला कुल्लू पुलिस को नशा तस्कर की धरपकड़ करने में एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है। कुल्लू पुलिस की एक विशेष टीम ने एक व्यक्ति से 7 किलो 447 ग्राम चरस बरामद की है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Aug 2021 11:54 AM (IST)Updated: Wed, 25 Aug 2021 11:59 AM (IST)
कुल्‍लू में पुलिस के विशेष दल ने व्‍यक्ति से बरामद की साढ़े सात किलोग्राम चरस, नाकाबंदी के दौरान की कार्रवाई
कुल्लू पुलिस की एक विशेष टीम ने एक व्यक्ति से 7 किलो 447 ग्राम चरस बरामद की है।

कुल्लू, संवाद सहयोगी। Himachal Charas Smuggling, जिला कुल्लू पुलिस को नशा तस्कर की धरपकड़ करने में एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है। कुल्लू पुलिस की एक विशेष टीम ने एक व्यक्ति से 7 किलो 447 ग्राम चरस बरामद की है। पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि जिला कुल्लू में विशेष अन्वेषण शाखा की ओर से समय समय पर नशे के कारोबार पर प्रहार किया जा रहा है और मादक पदार्थ अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश अनुसार तथा पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में लगातार विशेष अन्वेषण शाखा की टीम अलग अलग जगह पर रेड कर नाकाबंदी कर आरोपितों की धरपकड़ कर रही है।

loksabha election banner

इसी कड़ी के दौरान देर रात विशेष अन्वेषण शाखा की ओर से बंजार इलाके में औचक नाकाबंदी की गई थी। नाकाबंदी के दौरान बंजार क्षेत्र के डिब्बा चेहड़ी नामक स्थान पर एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोका गया, जिसकी तलाशी के दौरान उसके पिट्ठू बैग से सात किलो 447 ग्राम चरस बरामद हुई है। आरोपित को देर रात गिरफ्तार कर लिया गया है और आज अदालत में पेश कर रिमांड हासिल किया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक कुल्लू गुरुदेव शर्मा ने बताया कि आरोपित की पहचान 45 वर्षीय नारायण सिंह निवासी अन्नाह तहसील  चच्योट जिला मंडी के रूप में हुई है। उन्होंने कहा आरोपित को गिरफ्तार किया गया है और उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है। उन्होंने बताया जिला में चरस की तस्करी करने के साथ-साथ अन्य नशीले पदार्थों की तस्करी करने वालों को किसी भी सूरत में नहीं बख्शा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में इन दिनों चरस तस्‍करी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, इसके पीछे यह कारण भी बताया जा रहा है कि इन द‍िनों माफ‍िया खेतों से चरस तैयार कर सप्‍लाई करता है।

ट्रक से 8.060 किलोग्राम चूरा-पोस्त बरामद, एक गिरफ्तार

नाहन। पांवटा साहिब उपमंडल के माजरा में पुलिस ने एक ट्रक से 8.060 किलोग्राम चूरा-पोस्त बरामद किया है। माजरा थाना की पुलिस सोमवार रात्रि गश्त के दौरान इलाके मेें मौजूद थी। इस दौरान सूचना मिली कि ट्रक में चूरा-पोस्त लाया जा रहा है। इस पर पुलिस टीम ने गांव सैनवाला-मुबारिकपुर में नाकाबंदी की और नाके के दौरान उक्त ट्रक को रोका। ट्रक को रसीद मोहम्मद निवासी गांव व डाकघर माजरा तहसील पांवटा साहिब चला रहा था। ट्रक की तलाशी ली तो 8.060 किलोग्राम चूरा-पोस्त (भुक्की) बरामद किया गया। लिहाजा रसीद मोहम्मद को पुलिस ने गिरफ्तार कर पुलिस थाना माजरा में एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर सिंह बताया कि मामले में आगामी कार्रवाई की जा रही है। क्षेत्र में नशा माफिया को बख्शा नहीं जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.