Move to Jagran APP

हिमाचल पुलिस ने बाइक सवार को थमा दिया छह हजार रुपये का चालान, पढ़ें खबर Kangra News

Himachal Police Challan पुलिस ने यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कड़ा शिकंजा कस दिया है। इसी कड़ी में गगल पुलिस ने थाना के सह प्रभारी शीशपाल के नेतृत्व में एक बाइक चालक का बिना हेलमेट व इंश्योरेंस के चलते 6000 रुपये का चालान काटा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 12 Sep 2021 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 12 Sep 2021 09:49 AM (IST)
हिमाचल पुलिस ने बाइक सवार को थमा दिया छह हजार रुपये का चालान, पढ़ें खबर Kangra News
पुलिस ने यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कड़ा शिकंजा कस दिया है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Police Challan, पुलिस ने यातायात नियमों का उल्‍लंघन करने वालों पर कड़ा शिकंजा कस दिया है। इसी कड़ी में गगल पुलिस ने थाना के सह प्रभारी शीशपाल के नेतृत्व में एक बाइक चालक का बिना हेलमेट व इंश्योरेंस के चलते 6000 रुपये का चालान काटा है। सह प्रभारी ने बताया कि अब पीछे बैठी सवारी का भी हेलमेट होना जरूरी है नहीं तो भारी चालान भुगतना होगा। उन्होंने सभी वाहन चालकों से यातायात नियमों का पालन करने का आह्वान किया। इसके अलावा जिला पुलिस ने 24 घंटे में 98800 रुपये जुर्माना वसूला है। यह जुर्माना पुलिस ने 235 चालना करके वसूला है। पुलिस ने इस दिनों यातायात नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ शिकंजा कसा है। वहीं ऐसे लोग जो अवैध खनन से बाज नहीं आ रहे हैं पुलिस उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है।

loksabha election banner

सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान करने वाले लोगों के खिलाफ भी पुलिस कार्रवाई कर रही है ताकि किसी को किसी तरह की कोई परेशानी न हो। सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम की अनुपालना की तरफ ध्यान बढ़ाया है। बताया जा रहा है कि जिला में पुलिस ने मोटर वाहन अधिनियम के तहत 173 चालान काटकर 53500 रुपये जुर्माने के तौर पर वाहन चालकों से वसूल किए हैं। वहीं जिला में अवैध खनन अधिनियम के तहत पुलिस ने सात लोगों के चालान किए हैं अौर उनसे 41200 रुपये का जुर्माना वसूला है। धूमपान निषेध अधिनियम के तहत पुलिस ने 55 लोगों के चालान किए हैं जो सार्वजनिक स्थानों में धूमपान कर रहे थे। पुलिस ने इनसे 4100 रुपये जुर्माना वसूला है।

यह बोले पुलिस अधीक्षक

पुलिस अधीक्षक खुशहाल शर्मा ने बताया कि यातायात नियमों की अवहेलना बर्दाश्‍त नहीं की जाएगी। सभी लोगों से आग्रह है कि मोटर वाहन अधिनियम की पालना करें, अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने को न दें, यह स्वयं चालक के लिए व अन्य लोगों के लिए घातक हो सकता है। इसलिए नाबालिगों को वाहन चलाने को न दें। उन्होंने यह भी कहा अवैध खनन के खिलाफ पुलिस सख्त कदम उठा रही है। अवैध खनन करने वालों के चालान काटे जा रहे हैं। सार्वजनिक स्थानों पर धूमपान न करें। इससे अन्य लोगों को परेशानी होती है, इसलिए इस बात का सभी ध्यान रखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.