Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे मंदिर, शक्तिपीठों की आरतियों का किया जाएगा लाइव प्रसारण

Himachal Temple भले ही मां वैष्णोदवी मां मंदिर 15 अगस्त से खुलने जा रहा है लेकिन प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी राज्यों में मंदिर नहीं खोलेगी।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:05 AM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 09:05 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे मंदिर, शक्तिपीठों की आरतियों का किया जाएगा लाइव प्रसारण
हिमाचल प्रदेश में अभी नहीं खुलेंगे मंदिर, शक्तिपीठों की आरतियों का किया जाएगा लाइव प्रसारण

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। भले ही मां वैष्णोदवी मां मंदिर 15 अगस्त से खुलने जा रहा है लेकिन प्रदेश सरकार कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी राज्यों में मंदिर नहीं खोलेगी। सरकार की ओर से देवभूमि के शक्तपीठ मंदिरों की आरती को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक अन्य कदम उठाया गया है। सचिवालय में अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान, भाषा कला एवं संस्कृति विभाग की निदेशक कुमुद सिंह, राज्य सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक हरबंस ब्रसकोन के साथ बैठक में सहमति बनी है कि शिमला दूरदर्शन केंद्र से शक्तपीठों की आरतियों का सीधा प्रसारण करने के लिए समय लिया जाएगा। इस दौरान प्रत्येक शक्तीपीठ से जुड़ी परंपराओं को जनमानस तक पहुंचाया जाएगा।

loksabha election banner

भाषा कला एवं संस्कृति विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव आरडी धीमान का कहना है कि अभी राज्य में मंदिर खोलना उपयुक्त नहीं है। ऐसे में हम देवभूमि के सभी शक्तिपीठों से सुबह व शाम को होने वाली आरती का प्रसारण करने का विचार कर रहे हैं। इसके लिए शिमला दूरदर्शन केंद्र से समय लिया जा रहा है।

अभी आठ मंदिरों की आरतियां

इस समय प्रदेश में मां चिंतपूर्णी, मां ब्रजेश्वरी, मां चामुंडा, मा ज्वाला जी, श्री मां नयनादेवी, मां बालासुंदरी के अलावा शिव मंदिर बैजनाथ व दियोटसिद्ध बाबा बालक नाथ की आरतियों का यू-ट्यूब पर प्रसारण होता है। कोरोनाकाल के दौरान शक्तिपीठों में सुबह-शाम को होने वाली आरतियों का सीधा प्रसारण फेसबुक और सोशल मीडिया पर खूब हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.