Move to Jagran APP

Himachal 10th Students promote, अंकों से असंतुष्ट दसवीं के विद्यार्थियों को सुधार का मिलेगा मौका, पढ़ें खबर

Himachal 10th Students promote हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं परीक्षा परिणाम अंकों से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परिणाम सुधारने के लिए मौका देगा। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार करने के लिए अंक वितरण संबंधी फार्मूला तैयार किया जा रहा है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 10:37 AM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 10:54 AM (IST)
Himachal 10th Students promote, अंकों से असंतुष्ट दसवीं के विद्यार्थियों को सुधार का मिलेगा मौका, पढ़ें खबर
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं परीक्षा परिणाम अंकों से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परिणाम सुधारने के लिए मौका देगा।

धर्मशाला, जेएनएन। Himachal 10th Students promote, हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड दसवीं परीक्षा परिणाम अंकों से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परिणाम सुधारने के लिए मौका देगा। दसवीं कक्षा के विद्यार्थी बिना परीक्षा के ही अगली कक्षा में प्रमोट होंगे। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा विद्यार्थियों का रिजल्ट तैयार करने के लिए अंक वितरण संबंधी फार्मूला तैयार किया जा रहा है। रिजल्ट से असंतुष्ट विद्यार्थियों को सुधार का मौका मिलेगा। बोर्ड की मानें तो न्यायप्रिय, पारदर्शी, विश्वसनीय फार्मूला बनाएंगे। जिसकी जल्द ही नोटिफिकेशन जारी होगी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें:  Himachal 10th Students Promote: दसवीं के छात्र प्रमोट, शिक्षा बोर्ड तैयार करेगा अंकों का फार्मूला

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि कुछ प्राइवेट स्कूलों के विद्यार्थियों ने फस्ट टर्म या सिकेंड टर्म की परीक्षाओं में भाग नहीं लिया है तो उनके लिए अलग से मापदंड बनाए जाएंगे। सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्री-बोर्ड और फस्ट व सैकंड टर्म की परीक्षाओं में भाग लिया है तो अंक देने में उनके लिए क्या अलग से मापदंड बनेगा। इस पर विचार किया जा रहा है। एसओएस. विद्यार्थियों के लिए भी अलग से फार्मूले तैयार करने पर विचार किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: Corona Curfew Guidelines: शादी में शामिल हो सकेंगे 20 लोग, अस्पताल, बैंक व ढाबे भीे रहेंगे खुले, जानिए निर्देश

यह भी पढ़ें: Corona Curfew In Himachal: हिमाचल प्रदेश में कल रात से कोरोना कर्फ्यू, प्रदेश भर में धारा 144

बोर्ड अध्यक्ष डा. सुरेश कुमार सोनी ने कहा कि परर्फोमेंस के आधार पर जो विद्यार्थी क्वालफाई कर रहे हैं वह तो ठीक हैं। जो विद्यार्थी पास नहीं हो पाएंगे तो उन्हें एशिशिंयल रिपीट में रखने पर विचार किया जा रहा है, लेकिन वह प्रमोट कर दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में दिल्ली से दो गुणा से भी अधिक हुई एक्टिव मामलों की प्रतिशतता, नए मामलों में 25 गुणा व मौत में 17 गुणा की वृद्धि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.