Move to Jagran APP

HP TET Answer Key: हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की टेट के सभी आठों विषयों की आंसर-की

HP TET Answer Key हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दिसंबर में संचालित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा की अस्थायी आसंर-की जारी कर दी है। हालांकि अन्य सात विषयों की आंसर-की तो बोर्ड ने 31 दिसंबर 2020 को ही जारी की दी थी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 02 Jan 2021 01:28 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 01:28 PM (IST)
HP TET Answer Key: हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की टेट के सभी आठों विषयों की आंसर-की
हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने अध्यापक पात्रता परीक्षा की अस्थायी आसंर-की जारी कर दी है।

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से दिसंबर में संचालित की गई अध्यापक पात्रता परीक्षा की अस्थायी आसंर-की जारी कर दी है। हालांकि अन्य सात विषयों की आंसर-की तो बोर्ड ने 31 दिसंबर 2020 को ही जारी की दी थी, लेकिन उस समय उर्दू विशेषज्ञ न मिलने के चलते दो दिन के बाद बोर्ड ने उर्दू टेट की आसंर-की भी जारी कर दी है। उर्दू टेट 13 दिसंबर 2020 हुई थी। उपरोक्त अध्यापक पात्रता परीक्षा की अस्थायी उत्तर कुंजी ए, बी, सी व डी सीरीज वार बोर्ड वेबसाइट में अपलोड कर दी है। शिक्षा बोर्ड अध्यक्ष डाक्‍टर सुरेश कुमार सोनी ने बताया कि इस अस्थायी आसंर-की को लेकर अगर किसी आपत्ति दिखती है, तो ऐसे अभ्यर्थी छह जनवरी तक बोर्ड को अपनी आपत्तियां प्रमाण सहित भेज सकते हैं।

prime article banner

आपत्तियां दर्ज करवाने के लिए अभ्यर्थी बोर्ड के अनुभाग अधिकारी, बोर्ड फेक्स नंबर के माध्यम या ई-मेल का भी प्रयोग कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी कार्य दिवस पर दस्ती के माध्यम से भी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। उन्होंने कहा किसी भी मौखिक आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। सभी आपत्तियां आने के बाद विषय विशेषज्ञों से परामर्श किया जाएगा। विशेषज्ञों की सुझावों के आधार पर ही दोबारा स्थायी आंसर-की जारी की जाएगी। यहां बता दें कि दिसंबर में हुई आठ विषयों की टेट में प्रदेश के 41 हजार से अधिक अभ्यर्थियों ने भाग लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.