Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: सोलन में 30, मंडी 19 लोग कोरोना संक्रमित; एक मरीज की मौत

Himachal Coronavirus News प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सोलन जिला में कोरोना के 30 मामले सामने आए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 10 Aug 2020 08:48 AM (IST)Updated: Mon, 10 Aug 2020 05:11 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: सोलन में 30, मंडी 19 लोग कोरोना संक्रमित; एक मरीज की मौत
Himachal Coronavirus Update: सोलन में 30, मंडी 19 लोग कोरोना संक्रमित; एक मरीज की मौत

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंडी में मौत के बाद एक शख्‍स कोरोना संक्रमित पाया गया है। 70 वर्षीय बुजुर्ग नेरचौक मेडिकल कॉलेज में उपचाराधीन था व रात को इसकी मौत हो गई थी। सोलन जिला में कोरोना के 30 मामले सामने आए हैं। अर्की से पांच, कंडाघाट से एक, सोलन शहर में दो, परवाणू में छह, बीबीएन में 16, बद्दी में 11 मामले पॉजिट‍िव पाए गए हैं।

loksabha election banner

जिला मंडी में 19 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोटली क्षेत्र में दो, मंडी शहर थनेहड़ा मोहल्‍ला के चार, मंडी गुरुद्वारा और होटल में क्‍वारंटाइन दो लोग भी संक्रमित पाए गए हैं। सराज हलके के थुनागी में आठ और धर्मपुर के संधोल में दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिट‍िव निकली है। चार फॉलोअप सैंपल की रिपोर्ट भी पॉजिट‍िव पाई गई है। मंडी शहर की नर्स की दूसरी फॉलोअप रिपोर्ट भी पॉजिट‍िव आई है।

कुल्लू पुलिस द्वारा लौटाए गए 20 सैलानियों में से एक कोरोना संक्रमित पाया गया है। संक्रमित सैलानी उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला बताया जा रहा है। सोमवार सुबह हमीरपुर जिला में छह कोरोना संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इनमें चार मामले भोरंज उपमंडल व एक-एक बड़सर और सुजानपुर क्षेत्र का है।

प्रदेश में तीन दिन से लगातार कोरोना के नए मामलों का शतक लग रहा है। रविवार को प्रदेश में कोरोना के 107 नए पॉजिटिव केस आए, जबकि 100 संक्रमित स्‍वस्‍थ हुए। प्रदेश में संक्रमितों का आंकड़ा 3371 हो गया है। सक्रिय मामले 1149 व 2181 मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के पिता नारायण लाल नड्डा व पत्नी मल्लिका नड्डा की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। हमीरपुर में कोरोना संक्रमित नादौन के पूर्व विधायक विजय अग्निहोत्री की तीसरी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

चंबा जिले में तीन महिला गृहरक्षक की रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई। ये धड़ोग मोहल्ले की रहने वाली हैं। शिमला में ऊर्जा मंत्री सुखराम के ड्राइवर सहित पांच मजदूर संक्रमित पाए गए। मंडी जिला में बिहार से मजदूरी करने आए 11 लोग व गोहर थाने के तीन पुलिस कर्मी पॉजिटिव पाए गए।

ऊर्जा मंत्री को शनिवार को सांस लेने में दिक्कत के कारण रिपन अस्पताल से आइजीएमसी भेजा गया था। मंत्री की कोरोना संक्रमित दोनों बेटियों को भी रिपन से पिता की देखभाल के लिए आइजीएमसी रेफर किया है। रिपन अस्पताल में ऑक्सीजन पाइप बिछाने का कार्य चल रहा है। इसी कारण मंत्री को रेफर करना पड़ा। आइजीएमसी के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश पठानिया ने बताया कि विशेषज्ञों की टीम ऊर्जा मंत्री के इलाज में तैनात है।

बिलासपुर में पॉजिटिव आए सैनिक की बहन व माता-पिता की रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। इसी सैनिक के संपर्क में नड्डा के स्वजन आए थे। नड्डा की पत्नी व पिता की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद झंडूता के बीएमओ डॉ. अरङ्क्षवद टंडन ने बताया कि इनके संपर्क में आई लड़की व उसके स्वजनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर फिर से सबके टेस्ट किए जा सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.