Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: मंडी में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले, लडभड़ोल अस्‍पताल सील

Himachal Coronavirus Update नागरिक अस्पताल लडभड़ोल में चिकित्सक के कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 02:41 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: मंडी में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले, लडभड़ोल अस्‍पताल सील
Himachal Coronavirus Update: मंडी में कोरोना संक्रमण के 16 नए मामले, लडभड़ोल अस्‍पताल सील

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा दस हजार के ऊपर पहुंचने वाला है। मंडी जिला में कोरोना संक्रमण के 16 मामले सामने आए हैं। वहीं, नागरिक अस्पताल लडभड़ोल में चिकित्सक के कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल दो दिन के लिए बंद कर दिया गया है। सोमवार सुबह जिला सिरमौर के दो कोरोना संक्रमित मरीजाें की आइजीएमसी शिमला में मौत हो गई। यह कुछ दिन से शिमला में उपचाराधीन थे। बताया जा रहा है इनमें एक 31 वर्ष का युवक और एक 71 वर्षीय बुजुर्ग शामिल हैं। युवक कई अन्‍य बीमारियों से भी ग्रस्त था। डॉक्टरों ने पहले उन्‍हें सामान्य मरीज की तरह ट्रीट किया। लेकिन जब उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो उन्हें आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था।

loksabha election banner

प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 9562 हो गई है, जबकि एक्टिव मामलों की संख्या 3364 हो गई है। 6099 कोरोना संक्रमित मरीज स्‍वस्‍थ हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना से अब तक 75 कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई है। रविवार को कोरोना से चार संक्रमितों की मौत हो गई, जबकि 333 नए पॉजिटिव मामलों के साथ 152 स्वस्थ हुए हैं।

सोलन के बद्दी से 12 सितंबर को इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (आइजीएमसी) शिमला के लिए रेफर 51 वर्षीय व्यक्ति जिसे वेंटीलेटर पर रखा गया था रविवार को उसकी मौत हो गई। जबकि सोलन से रेफर कोरोना संक्रमित और मधुमेह व हाइपरटेंशन की मरीज 65 वर्षीय महिला की मौत हो गई। 

उधर, मेडिकल कॉलेज नाहन से पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर पांवटा साहिब के ज्वालापुर निवासी 36 वर्षीय संक्रमित की मौत हो गई। वह एक दिन पहले की पॉजिटिव आया था। उसे सांस लेने में दिक्कत थी। जिला कांगड़ा में रविवार को सांस की बीमारी से पीडि़त कोरोना संक्रमित 62 वर्षीय महिला की मेडिकल कॉलेज कॉलेज टांडा में मौत हो गई। वह जवाली के पलोधा की रहने वाली थी।

रविवार को पॉजिटिव आए कोरोना पॉजिटिव केसों में सोलन से 97, सिरमौर से 54, कांगड़ा से 47, मंडी से 45, ऊना से 38, शिमला से 28, बिलासपुर से 19 और चंबा से पांच हैं। जबकि कोरोना को मात देने वालों में सोलन से 58, सिरमौर व कांगड़ा से 41-41, बिलासपुर से आठ, कुल्लू और शिमला से दो-दो कोरोना संक्रमित हैं।

मंडी में चिकित्सा अधिकारी, कुल्लू व स्पीति में पुलिसकर्मी सहित बीआरओ के छह मजदूर भी संक्रमित पाए गए हैं। मंडी में फर्मेंटा कंपनी के आठ कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.