Move to Jagran APP

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1363 नए मामले, जिला कांगड़ा में 12 मरीजों ने तोड़ा दम

हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमएण के 1363 नए मामले सामने आए हैं जबकि 32 मरीजों की मौत हो गर्इ। 1161 मरीज स्वस्थ हुए। कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर ने जिला कांगड़ा के हालत बिगाड़कर रख दिए हैं। हर रोज कांगड़ा में हालात खराब ही होते जा रहे हैं।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 09:58 PM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 09:58 PM (IST)
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 1363 नए मामले, जिला कांगड़ा में 12 मरीजों ने तोड़ा दम
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमएण के 1363नए मामले सामने आए हैं

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमएण के  1363नए मामले सामने आए हैं, जबकि 32 मरीजों की मौत हो गर्इ। 1161 मरीज स्वस्थ हुए। कोरोना संक्रमण के दूसरे लहर ने जिला कांगड़ा के हालत बिगाड़कर रख दिए हैं। हर रोज कांगड़ा में हालात खराब ही होते जा रहे हैं। बात चाहे संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों की हो या कोरोना संक्रमण से दम तोड़ने वालों की। रविवार को धर्मशाला व टांडा में उपचाराधीन 12 कोरोना संक्रमण लोगों ने दम तोड़ दिया। चिंतनीय बात है कि पिछले एक साल में ये पहली बार हुआ है कि कोरोना संक्रमण से ही एक ही दिन में 12 लोगों की मृत्यु हुई हैं। वहीं रविवार के दिन कोरोना संक्रमण के 423 मामले भी आए हैं।

loksabha election banner

मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों में बरयाल नगरोटा सूरियां की 68 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल को कोविड केयर अस्पताल धर्मशाला में भर्ती करवाया गया था। मरीज को उच्च रक्तचाप व शुगर की बीमारी थी, जिनकी रविवार सुबह मौत हो गई। तहसील जसवां के बरनाला के 47 वर्षीय व्यक्ति को 24 अप्रैल को टीएमसी में भर्ती करवाया गया था। नगरोटा बगवां के 57 वर्षीय व्यक्ति को 24 अप्रैल की रात टांडा अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, मरीज को उच्च रक्तचाप की समस्या थी।

धर्मशाला के दाड़ी की 52 वर्षीय महिला को 23 अप्रैल दोपहर को टांडा में भर्ती करवाया गया था, मरीज को अन्य बीमारी भी थी। पलोटी बणे दी हट्टी तहसील देहरा के 68 वर्षीय व्यक्ति 22 अप्रैल को निजी अस्पताल में कोरोना संक्रमित पाए गए थे, मरीज होम आइसोलेशन में थे तथा अन्य बीमारी से भी पीडि़त थे, जिनकी शनिवार रात घर में ही मौत हो गई।

पालमपुर के वार्ड 2 की 38 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल की रात को सिविल अस्पताल पालमपुर में गंभीर अवस्था में लाया गया था। रेपिट एंटीजेन टेस्ट में मरीज पाजिटिव पाई गई थी, इससे पहले उन्हें शिफ्ट किया जा सकता, उनकी मौत हो गई। खनियारा धर्मशाला के 66 वर्षीय व्यक्ति, जो कि 23 अप्रैल को कोरोना संक्रमित पाए गए थे। मरीज होम आइसोलेशन में थे, जो अन्य बीमारी से भी ग्रसित थे, जिनकी शनिवार रात घर पर ही मौत हो गई। रजोट बैजनाथ की 75 वर्षीय महिला, जो कि 19 अप्रैल को निजी अस्पताल में कोविड संक्रमित पाई गई थी और उन्हें 20 अप्रैल की सुबह टांड़ा में भर्ती करवाया गया था। मरीज का प्रोटोकॉल के तहत उपचार किया जा रहा था, लेकिन रविवार दोपहर को उनकी मौत हो गई।

इसके अलावा मसरेड़ धर्मशाला की 53 वर्षीय महिला जिन्हें 24 अप्रैल की सुबह टाड़ा में भर्ती करवाया गया था। मरीज का उपचार किया जा रहा था। जवाली के हरसर के 69 वर्षीय व्यक्ति 22 अप्रैल को निजी अस्पताल में रेपिड एंटीजेन से किए गए टेस्ट में कोविड संक्रमित पाए गए थे। मरीज होम आइसोलेशन में थे तथा अन्य बीमारियों से ग्रसित थे, जिनकी शनिवार रात घर पर ही मौत हो गई। वहीं हरियाणा के रोहतक के 53 वर्षीय व्यक्ति को धर्मशाला कोविड केयर अस्पताल से 22 अप्रैल को टांडा रेफर किया गया था की 24 अप्रैल देर शाम उसकी मौत हो गई। पठानकोट के दुनेरा की 80 वर्षीय महिला को 24 अप्रैल को धर्मशाला कोविड केयर अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। महिला की रविवार दोपहर को अस्पताल में मौत हो गई।

उन्होंने बताया कि इस अलावा संक्रमित पाए गए लोग चामुंड़ा, नगरोटा बगवां, कुडैल, पालमपुर, सरोत्री, डरोह, पपरोला, जयसिंहपुर, बैजनाथ, पंचरुखी, खैरा, धर्मशाला, ज्वालामुखी, ठाकुरद्वारा, एसएसबी सपड़ी ज्वालामुखी, हटवास, उस्तेहड़, बैजनाथ, नूरपुर, जसूर, इंदौरा, सलियाणा, गरला सकड़ी, कांगड़ा, इंदौरा, पीएनबी ज्वालामुखी, तिब्बतियन कालोनी बीड़, अरनी विवि इंदौरा, दाड़ी, खनियारा, जवाली, डाडासीबा, बड़ोल सहित अन्य क्षेत्रों से हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.