Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 154 कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्‍वस्‍थ, नेरचौक में एक और मौत

Himachal Coronavirus Update प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15710 तक पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं जबकि 154 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। चंबा में पांच हमीरपुर में चार और मंडी छह लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 09:05 AM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 01:35 PM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में 154 कोरोना संक्रमित मरीज हुए स्‍वस्‍थ, नेरचौक में एक और मौत
प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15710 तक पहुंच गया है।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 15710 तक पहुंच गया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 15 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 154 मरीज स्‍वस्‍थ हुए हैं। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में एक और कोरोना संक्रमित मरीज की मौत हो गई है। 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला की साढ़े 12 मौत हो गई। महिला को किडनी की समस्‍या भी थी।

loksabha election banner

चंबा में पांच, हमीरपुर में चार और मंडी छह लोग कोरोना पॉजिट‍िव पाए गए हैं। इसके अलावा ऊना में 25, शिमला में 38, मंडी में 21, लाहुल-स्‍पीति में पांच, कांगड़ा में 23, हमीरपुर में 11, चंबा में आठ और बिलासपुर में 23 लोगों ने कोरोना संक्रमण से जंग जीती है।

प्रदेश में कोरोना संक्रमण सक्रिय मामले 3151 हैं, जबकि 12327 मरीजों ने संक्रमण को मात दी है। नेरचौक मेडिकल कॉलेज में कोरोना संक्रमित कुल्लू के एक व्यक्ति की मौत हो गई। 58 वर्षीय व्‍यक्‍त‍ि दो अक्‍टूबर को नेरचौक में उपचाराधीन किया गया था। व्‍यक्‍त‍ि पीपलेग तहसील भुंतर जिला कुल्‍लू का रहने वाला था। रात करीब 11 बजकर पांच मिनट पर इसकी मौत हो गई।

शनिवार को भी प्रदेश में 241 नए मामले सामने आए, जबकि 197 स्‍वस्‍थ हुए। हाल ही में कोरोना पाॅजिटिव आई राज्यसभा सदस्य इंदु गोस्वामी को स्वास्थ्य बिगडऩे के कारण उन्हें कांगड़ा जिला के टांडा मेडिकल कालेज रेफर किया गया है। कांगड़ा जिला के जवाली के विधायक अर्जुन ठाकुर भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके साथ ही शनिवार को प्रदेश में 11 संक्रमितों की मौत हो गई। इनमें से छह की मौत आइजीएमसी शिमला में हुई है। इनमें बिलासपुर व सिरमौर में पॉजिटिव पाए गए संक्रमित भी शामिल हैं, जिन्हेंं स्वास्थ्य बिगडऩे से आइजीएमसी रेफर किया गया था और वहां उनकी मौत हो गई। इसके अलावा कांगड़ा में दो इसके अलावा कांगड़ा में दो जिनमे 67 व 56 वर्षीय और कुल्लू में 70 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है। शिमला के कारोबारी, शिमला के 59 वर्षीय व्यक्ति, रोहड़ू की 61 वर्षीय महिला, नाहन की महिला, शिमला के 70 वर्षीय बुजुर्ग, नालागढ़ के 36 वर्षीय व्यक्ति शामिल हैं। इनमें एक मरीज को लीवर की बीमारी थी व अन्य को सांस लेने में तकलीफ होने से भर्ती किया गया था।

कुमारसेन बाजार को तीन दिन के लिए कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। बाजार बंद रहेगा, जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानें खुली रहेगी। इसके साथ ही नगर परिषद सोलन को भी बंद करना पड़ा है। प्रदेश में अब मरने वालों का आंकड़ा 197 पर पहुंच गया है। अटल टनल के लोकार्पण और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा की स्टेज संभालने वाले डीपीआरओ का चालक भी पाजिटिव पाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.