Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus News: प्रदेश में 17 सौ एक्टिव केस बाकी, रिकवरी रेट 97.40 फीसद तक पहुंचा

Himachal Coronavirus/Covid Cases Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा लगातार कम हो रहा है। प्रदेश में एक्टिव केस 1754 ही शेष रहे हैं। रविवार को कोरोना के 118 नए पाजिटिव केस आए हैं जबकि 244 स्वस्थ हुए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 28 Jun 2021 07:56 AM (IST)Updated: Mon, 28 Jun 2021 07:56 AM (IST)
Himachal Coronavirus News: प्रदेश में 17 सौ एक्टिव केस बाकी, रिकवरी रेट 97.40 फीसद तक पहुंचा
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा लगातार कम हो रहा है।

शिमला, जेएनएन। Himachal Coronavirus/Covid Cases Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रम‍ितों का आंकड़ा लगातार कम हो रहा है। प्रदेश में एक्टिव केस 1754 ही शेष रहे हैं। रविवार को कोरोना के 118 नए पाजिटिव केस आए हैं, जबकि 244 स्वस्थ हुए। अब सात जिलों में 150 से कम एक्टिव केस रह गए हैं। प्रदेश में कांगड़ा व ऊना में एक-एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई। रिकवरी रेट 97.40 हो गया है। कांगड़ा में 36, सोलन में 14, चंबा में 13, मंडी व शिमला में 12-12,  हमीरपुर व ऊना में नौ-नौ, कुल्लू में पांच, सिरमौर में चार, बिलासपुर में दो, किन्नौर व  लाहुल स्पीति में एक-एक नया मामला आया है। कांगड़ा में 60, हमीरपुर में 38, शिमला में 34, चंबा में 33, मंडी में 19, ऊना में 17,  सिरमौर में 16, बिलासपुर में 13, कुल्लू में छह, सोलन व किन्नौर में चार-चार स्वस्थ हुए हैं।

loksabha election banner

सोलन जिले में 11 लोग कोरोना संक्रमित

जिला सोलन में अब कोरोना संक्रमण नियंत्रण में आने लगा है। पिछले कुछ दिन से कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों से लगातार राहत मिल रही है। वहीं लगातार हो रही मौतों की दर में भी काफी कमी आई है। शनिवार को जिले में 1795 सैंपलों में से 11 लोग संक्रमित पाए गए। सक्रिय मामलों की संख्या भी घटकर अब 62 रह गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जिले में 21809 मरीज कोरोना संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। जिला स्वास्थ्य अधिकारी डा. मुक्ता रस्तोगी ने लोगों से एहतियात बरतने की अपील की है।

ऊना में नौ लोग संक्रमित, महिला की मौत

जिले में रविवार को आरटीपीसीआर रिपोर्ट में नौ लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं जबकि 17 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं। अब सक्रिय मामले घटकर 111 रह गए है। जिले में मौजूदा समय में होम आइसोलेशन में महज 67 लोग हैं। रविवार को एक महिला की मौत हुई है। अब जिले में मौत की संख्या बढ़कर 240 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रमन कुमार शर्मा ने बताया कि अम्ब क्षेत्र की 45 वर्षीय महिला की मौत हुई है। महिला को बुखार व जुकाम के लक्षणों के चलते 15 जून को डीसीएचसी हरोली में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां से महिला को आगामी उपचार के लिए टांडा मेडिकल कालेज रेफर किया गया, जहां पर 26 जून को महिला की मौत हो गई। इसके अलावा अम्ब, गगरेट व ऊना क्षेत्र के नौ लोग संक्रमित हुए हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.