Move to Jagran APP

Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी, एक्टिव केस एक हजार से कम पहुंचे

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि नए मामलों की रफ्तार में कुछ कमी आई है। इस कारण एक्टिव केस 1000 हजार से नीचे पहुंच गए हैं। 24 घंटे के दौरान तीन हजार सैंपल की जांच हुई

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 08:44 AM (IST)Updated: Mon, 22 Nov 2021 08:44 AM (IST)
Himachal Coronavirus Update: प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी, एक्टिव केस एक हजार से कम पहुंचे
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं।

शिमला, राज्य ब्यूरो। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। हालांकि नए मामलों की रफ्तार में कुछ कमी आई है। इस कारण एक्टिव केस 1000 हजार से नीचे पहुंच गए हैं। 24 घंटे के दौरान तीन हजार सैंपल की जांच हुई, इसमें 51 नए पाजिटिव केस आए। महामारी से दो की मौत भी हुई। राज्य में संक्रमण के मामले जरूर कम हुए हैं, लेकिन यह ग्राफ स्वास्थ्य विभाग की कम सैंपलिंग से हो रहा है। जिस दिन राज्य में 8000 के करीब सैंपल लिए जाते हैं, उस दिन मामले भी 150 से ज्यादा आते हैं। एक्टिव केस 910 रह गए हैं। तीन जिलों में एक्टिव केस 100 से ज्यादा है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण का आंकड़ा दो लाख 26 हजार 395 हो गया है। प्रदेश में कोरोना का रिकवरी रेट 97.67 प्रतिशत पहुंच गया है।

loksabha election banner

सोलन में 468 सैंपल में से तीन पाजिटिव

सोलन जिला में इन दिनों कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आ रही है। बीते दिनों से जिला में कम ही मामले सामने आ रहे हैं। हालांकि बीते सप्ताह संक्रमण के मामलों में थोड़ा बहुत वृद्धि हुई थी। जिला के विभिन्न क्षेत्रों से परीक्षण के लिए भेजे गए 468 सैंपलों में से तीन लोगों की ही रिपोर्ट संक्रमित पाई गई है। इसमें नालागढ़ में एक, सायरी में दो, जबकि जिला के अन्य क्षेत्रों में संक्रमण का कोई मामला सामने आया है। सक्रिय मामलों की संख्या कम होकर 44 हो गई। जिला में 22548 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं। यह जानकारी जिला स्वास्थ्य अधिकारी डाक्‍टर मुक्ता रस्तोगी ने दी।

हमीरपुर एक नया मामला

जिला हमीरपुर व बिलासपुर में रविवार को मात्र एक ही कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया है। इनमें से हमीरपुर में ही केवल एक व्यक्ति कोरोना पाजिटिव पाया गया है। इनमें से रैपिड एंटीजन टेस्ट में एक जबकि आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोई मामला नहीं है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने बताया कि रविवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए जिला में कुल 108 सैंपल लिए गए, जिनमें से एक ही मामला निकला है। डा. अग्निहोत्री ने जिलावासियों से ऐहतियात बरतने का आग्रह करते हुए कहा कि वे कोरोना संबंधित सभी नियमों एवं सावधानियों का पालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सर्दी-जुकाम और बुखार जैसे लक्षण आने पर तुरंत अपने आपको आइसोलेट करें तथा अपना टेस्ट करवाएं।

बिलासपुर में नहीं आया कोई नया मामला

वहीं जिला बिलासपुर में रविवार को कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। हालांकि रविवार के दिन 14 लोगों के ठीक होने की पुष्टि हुई है। रविवार को ठीक हुए 14 लोगों के बाद अब जिला में कुल सक्रिय संक्रमितों की संख्या घटकर 60 रह गई है। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14543 लोग कुल संक्रमित आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.