Move to Jagran APP

Himachal Covid Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई तेजी, एक्टिव केस दो हजार के करीब पहुंचे

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सक्रिय मामले दो हजार के करीब पहुंच गए हैं जबकि स्‍कूली वि़द्यार्थी भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। 4 घंटे के दौरान 63 स्कूली बच्‍चों सहित रिकार्ड 257 नए कोरोना पाजिटिव केस आए।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sat, 30 Oct 2021 09:47 AM (IST)Updated: Sat, 30 Oct 2021 09:47 AM (IST)
Himachal Covid Update: हिमाचल में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई तेजी, एक्टिव केस दो हजार के करीब पहुंचे
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है।

शिमला, धर्मशाला, जेएनएन। Himachal Coronavirus Update, हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। सक्रिय मामले दो हजार के करीब पहुंच गए हैं, जबकि स्‍कूली वि़द्यार्थी भी कोरोना संक्रमित हो रहे हैं। 4 घंटे के दौरान 63 स्कूली बच्‍चों सहित रिकार्ड 257 नए कोरोना पाजिटिव केस आए। साथ ही तीन संक्रमितों की मौत मौत हो गई, जबकि 232 स्वस्थ हुए हैं। स्कूलों के खुलने के बाद से अब तक 900 के करीब बच्‍चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। कोरोना के मामलों के बढऩे से कोरोना एक्टिव केस बढ़कर 1978 हो गए हैं। अब तक प्रदेश में 3732 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। प्रदेश के दो जिलों  किन्नौर व लाहुल स्पीति में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। बीते  करीब पांच दिन से कोरोना के 225 से 250 नए मामले आ रहे हैं।

loksabha election banner

कम कोरोना संक्रमित स्वस्थ हुए हैं, यही कारण है कि कोरोना एक्टिव केस का ग्राफ बढ़ गया है। कोरोना जांच को 9904 सैंपल लिए गए, जिसमें  से 20 की रिपोर्ट आनी है। प्रदेश में कोरोना के नए मामलों में कांगड़ा में 114, हमीरपुर में 45, बिलासपुर में 27, मंडी में 23, शिमला में 18, ऊना में 12, चंबा और सोलन में सात-सात, कुल्लू में तीन, सिरमौर मे एक मामला आया है।  प्रदेश में सबसे अधिक एक्टिव केस कांगड़ा में 855, हमीरपुर में 366, ऊना में 210 और मंडी में 173 हो गए हैं।

हमीरपुर व बिलासपुर में 72 नए मामले

जिला हमीरपुर व बिलासपुर में शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए हैैं। इनमें से जिला हमीरपुर में 45 लोग पाजिटिव पाए गए हैं। इनमें से 41 रैपिड एंटीजन टेस्ट में और चार लोग आरटी-पीसीआर टैस्ट में पाजिटिव निकले हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. आरके अग्निहोत्री ने लोगों से ऐहतियात बरतने की अपील की है। इसके अलावा बिलासपुर जिले में शुक्रवार को कोरोना के 27 नए मामले सामने आए हैं। इनमें से 17 नए हैं और 10 मामले बीते दिवस लिए सैंपल में से सामने आए हैं। शुक्रवार को कुल 1852 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 27 सैंपल पाजिटिव आए हैं। शुक्रवार को वहीं 14 लोग ठीक भी हुए हैं। जिला में अब कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 155 हो गई है। सीएमओ बिलासपुर डा. प्रकाश दड़ोच ने बताया कि जिला में अब तक 14348 लोग कुल संक्रमित आ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.