Move to Jagran APP

Coronavirus: प्रदेश में कोरोना संक्रमण से 10 मरीजों की मौत, 737 संक्रमित हुए स्वस्थ

Himachal Coronavirus Update हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से शनिवार को 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 737 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। इसके आलावा कोरोना के 597 नए पॉजिटिव केस आए हैं। कोरोना एक्टिव केस कम होकर 7575 रह गए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 13 Dec 2020 09:28 AM (IST)Updated: Sun, 13 Dec 2020 09:28 AM (IST)
हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से शनिवार को 10 लोगों की मौत हो गई।

धर्मशाला/शिमला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमण से शनिवार को 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 737 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी। इसके आलावा कोरोना के 597 नए पॉजिटिव केस आए हैं। कोरोना एक्टिव केस कम होकर  7575 रह गए। संक्रमितों की कुल संख्या 48951 और 40538 ने कोरोना को मात दी है। प्रदेश में हुई दस कोरोना संक्रमितों की मौत में 9 पुरुष और एक महिला की मौत हुई है। इनमे शिमला से चार, कांगड़ा में दो, चंबा, सोलन, ऊना, बिलासपुर एक-एक कोरोना संक्रमित  की मौत हुई है।

loksabha election banner

आयुष्मान भारत में रोहड़ू और करसोग अव्वल

आयुष्मान भारत योजना में बेहतर सेवाएं प्रदान करने में शिमला के पीएचसी रोहडू को  डा. भारती आजाद के नेतृत्व में और करसोग के स्वास्थ्य उपकेंद्र ठाकुर ठाना को सामुदायिक चिकित्सा अधिकारी बंदना ठाकुर के नेतृत्व में अव्वल आंका गया है। उप प्राथमिक चिकित्सा केंद्र के तौर पर अनाडेल को अव्वल आंका गया है। जबकि सोलन के पीएचसी दिग्गल के चिकित्सा अधिकारी डा. एके अंतल को प्रदेश में बेहतर चिकित्सा अधिकारी और करसोग के  स्वास्थ्य उपकेंद्र ठाकुर ठाना की सामुदायिक चिकित्सा अधिकारी बन्दना ठाकुर  बेहतर सामुदायिक चिकित्सा अधिकारी चुना गया है। आयुष्मान भारत योजना को 2018 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया था और हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के और आयुष्मान भारत योजना के तहत बेहतर सेवाओं का आकलन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा किया जा रहा है और इस आधार पर यह आंका गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.