Move to Jagran APP

हिमाचल कांग्रेस प्रवक्‍ता बोले, महंगाई की आग में गरीब को जला रही भाजपा सरकार

Himachal Congress हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजेश ने देश में महंगाई की आग लगने पर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। देश और प्रदेश में महंगाई की आग गरीब जनता को जला रही है। महंगाई के कारण लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 11:53 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 11:53 AM (IST)
हिमाचल कांग्रेस प्रवक्‍ता बोले, महंगाई की आग में गरीब को जला रही भाजपा सरकार
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजेश ने महंगाई पर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। Himachal Congress, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता डॉ. राजेश ने देश में महंगाई की आग लगने पर केंद्र और प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। देश और प्रदेश में महंगाई की आग गरीब जनता को जला रही है। महंगाई के कारण लोगों की जिंदगी बर्बाद हो रही और भाजपा सरकार तमाशबीन बनी हुई है। डॉ. राजेश ने कहा पिछले एक महीने में 17वीं बार कीमत बढ़ाए जाने के कारण पेट्रोल और डीज़ल का मूल्य मंगलवार को भारत में अपने रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गया।

loksabha election banner

सरकारी पेट्रोलियम कंपनियों ने जो नई कीमतें जारी की हैं, उसके तहत पेट्रोल 26 पैसा प्रति लीटर और डीजल 23 पैसा और महंगा हो गया है। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल अब तक की सबसे महंगी कीमत पर 94.49 रुपये प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। डीज़ल 85.38 रुपया प्रति लीटर बेचा जा रहा है।

देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमतें पहले ही 100 रुपये प्रति लीटर से ऊपर जा चुकी हैं। सत्रह बार की गई मूल्य वृद्धि के कारण पेट्रोल 4.09 रुपये प्रति लीटर और डीजल 4.65 रुपये प्रति लीटर की दर महंगा हो गया है। यही नहीं, सरसों का तेल 200 रुपये से ज्यादा रेट पर बिक रहा है। हिमाचल में कई जगह जनता से मनमाने रेट वसूले जा रहे हैं और सरकार एसी वाले कमरों में आराम कर रही है। कोरोना महामारी से निपटने में डबल ईंजन की सरकार फेल हो गई है।

यह भी पढ़ें: पहाड़ के युवा सेहतमंद रहने के लिए साइकिलिंग के बने शौकीन, कोरोना काल में बढ़ा ट्रेंड, जानिए फायदे

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के दौर में सरकारी नौकरी का मौका, हिमाचल में वन रक्षकों के भरे जाएंगे 311 पद, पढ़ें खबर

यह भी पढ़ें: कोरोना महामारी के दौर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाएगा यह लाल रंग का फल, डिमांड बढ़ी तो किसान भी मालामाल, जानिए फायदे

यह भी पढ़ें: Himachal Weather Update: प्रदेश में आज भी बारिश की संभावना, जान‍िए कब तक बरसेंगे मेघ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.