Move to Jagran APP

कौल सिंह का पलटवार, कांग्रेस ने किया विकास पर मोदी विलंब से कर रहे समर्पित, सिड्डू बदाणा बोलने से पेट नहीं भरता

Congress Target PM Modi भाजपा सरकार विलंब से कांग्रेस के समय में हुए कार्यों को समर्पित कर इसका श्रेय ले रही है। जिस साबर कुंडू डैम का उद्घाटन हुआ उसका काम 95 प्रतिशत कांग्रेस के वक्त हुआ रेणुका बांध प्रोजेक्ट की रूपरेखा भी कांग्रेस के वक्त बनी

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 28 Dec 2021 01:01 PM (IST)Updated: Tue, 28 Dec 2021 01:01 PM (IST)
कौल सिंह का पलटवार, कांग्रेस ने किया विकास पर मोदी विलंब से कर रहे समर्पित, सिड्डू बदाणा बोलने से पेट नहीं भरता
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ठाकुर कौल सिंह मंडी में पत्रकारों से बातचीत करते हुए। जागरण

मंडी, जागरण संवाददाता। Congress Target PM Modi, भाजपा सरकार विलंब से कांग्रेस के समय में हुए कार्यों को समर्पित कर इसका श्रेय ले रही है। जिस साबर कुंडू डैम का उद्घाटन हुआ, उसका काम 95 प्रतिशत कांग्रेस के वक्त हुआ, रेणुका बांध प्रोजेक्ट की रूपरेखा भी कांग्रेस के वक्त बनी, लेकिन चार साल बाद शिलान्यास करवाया। ऐसे किसकी विचारधारा विलंब करने की है, यह स्पष्ट होता है। यह बात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ठाकुर कौल सिंह ने मंडी में पत्रकारों से बातचीत में कहे। ठाकुर कौल सिंह ने कहा नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने आज तक प्रदेश को कुछ नहीं दिया। केवल कचोरी, बदाणा, सिड्डू का नाम लेने से पेट नहीं भरते हैं। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर भी उनसे कुछ नहीं मांग सके, ऐसा लगता जयराम ठाकुर मोदी से मांगने से डरते हैं।

loksabha election banner

प्रदेश को इस बार भी कोई बड़ा पैकेज नहीं मिला और न ही सीएम अपने ड्रीम प्रोजेक्ट बल्ह हवाई अड्डे के लिए कुछ मांग पाए। जिन चार मेडिकल कालेजों की बात प्रधानमंत्री कह गए, वह भी कांग्रेस के समय में पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नवी आजाद ने दिए थे। इनवेस्टर मीट के समय जहां सरकार ने 96 हजार करोड़ के एमओयू की बात कही थी, उनके उद्योग कहां हैं, ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में 20 हजार करोड़ की बात कही गई जबकि मेरे द्वारा जुटाई जानकारी में यह केवल 4000 करोड़ है। अगर सच में इतनी इनवेस्टमेंट हुई है तो रोजगार कार्यालयों में 14 लाख बेरोजगार कैसे हो गए।

जमीनी स्तर पर उद्योग लगाने में सरकार कुछ नहीं कर पाई है। प्रदेश पर जो कर्ज 45 हजार करोड़ का था आज 65 हजार करोड़ का हो गया। जयराम सरकार प्रदेश को डेथ ट्रैप पर लेकर जा रही है। उनके साथ जिलाध्यक्ष प्रकाश चौधरी, पूर्व विधायक सोहन लाल, पूर्व प्रत्याशी चंपा ठाकुर, महासचिव चेत राम उपस्थित थे।

जयराम प्रदेश में केवल चुनाव विशेष के मुख्यमंत्री

कौल सिंह ने कहा कि जयराम ठाकुर केवल चुनाव विशेष के मुख्यमंत्री बनकर रह गए हैं। न तो उनको प्रदेश की चिंता है न मंडी की। अगले चुनाव में कांग्रेस भाजपा को दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं करने देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.